आतिशी ने पानी की बर्बादी रोकने के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

नयी दिल्ली 13 जून (वार्ता) दिल्ली की जलमंत्री आतिशी ने जल बोर्ड के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर भर में पेट्रोलिंग बढ़ाई जाए और यदि कहीं भी मुख्य पाइपलाइन में कोई रिसाव मिलती है तो उसे तुरंत दूर किया जाए।

सुश्री आतिशी ने आज राजस्व विभाग और जलबोर्ड के उच्चाधिकारियों के साथ सोनिया विहार वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से दक्षिणी दिल्ली तक पानी पहुँचाने वाले मुख्य पाइपलाइन नेटवर्क का निरीक्षण कर अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर भर में पेट्रोलिंग बढ़ाई जाए और यदि कहीं भी मुख्य पाइपलाइन में कोई लीकेज मिलती है तो उसे तुरंत दूर किया जाए।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार शहर भर में एडीएम और एसडीएम की टीमों द्वारा पेट्रोलिंग के ज़रिए सुनिश्चित कर रही है ताकि पानी भी बर्बादी को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि जल संकट के दौरान दिल्ली को कम पानी मिल रहा है जिससे वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का उत्पादन घट गया है इसलिए पानी की बर्बादी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

जलमंत्री ने कहा कि पिछले कई दिनों से दिल्ली में लू चल रही है लेकिन हरियाणा से पर्याप्त मात्रा में पानी न मिलने से यहाँ पानी के मौजूदा उत्पादन में कमी आई है। दिल्ली में वर्तमान में 1000 एमजीडी की तुलना में 40-45 एमजीडी पानी का कम उत्पादन हो रहा है।

उन्होंने कहा कि हम सुनिश्चित कर रहे है कि पानी की कमी के इस दौर में पाइपलाइन लीकेज से एक बूँद पानी भी बर्बाद न हो। उन्होंने कहा कि साथ ही इस इस बारे में भी प्रयासरत है कि, हरियाणा और हिमाचल से हमें अतिरिक्त पानी मिले क्योंकि अभी की परिस्थिति में दिल्ली को पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है।

Next Post

प्रतिबंध के बावजूद सोन नदी जोगदहा पुल से फिर शुरू हो गई मालवाहकों की आवाजाही

Thu Jun 13 , 2024
० मालवाहकों के गुजरने से जर्जर पुल में बड़े हादसे का अंदेशा, केवल चार पहिया वाहनों को ही निकलने की है अनुमति नवभारत न्यूज अमिलिया 13 जून। बहरी-हनुमना मार्ग में स्थित सोन नदी जोगदहा घाट के जर्जर पुल के ऊपर से प्रतिबंध के बावजूद फिर से मालवाहकों की आवाजाही शुरू […]

You May Like