साहब अतिक्रमण के चलते सिकुड़ कर नाला बन गया नाली

 चुरहट बाजार स्थित शासकीय नाले में किया जा रहे अतिक्रमण की कलेक्टर से की गई शिकायत

सीधी / चुरहट :अतिक्रमण के चलते शासकीय नाला सिकुड़ कर नाली बन जाने से चुरहट नगर के गंदे पानी एवं बरसात के दौरान पानी निकासी नही होने से समस्याओं का सामना करना पड़ता है। यह शिकायत आज कलेक्टर से किये जाने का सामाने आया है।यहां बताते चलें कि चुरहट बाजार क्षेत्र से पानी निकासी के एक मात्र मार्ग शासकीय नाले पर अतिक्रमण को लेकर शिकायत नगर पंचायत सीएमओ से की गई थी लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नहीं होने पर अब कलेक्टर से शिकायत कर कार्यवाही की मांग की है। बता दें कि अतिक्रमण कारी से मिल कर लोगों ने इस निर्माण को रोकने की मांग उठाई थी लेकिन उसने किसी एक नहीं सुनी।

उल्लेखनीय हैं कि चुरहट नगर परिषद अंतर्गत बाजार क्षेत्र में पानी निकासी के लिए सरकारी नाले को मुख्य मार्ग बनाया गया है जिस पर भी अतिक्रमणकारियों की गिद्ध दृष्टि जमा है। इस संबंध में शिकायतकर्ता महावीर सोनी ने पूर्व के दिनों में शिकायत कर नाले पर हो रहे अवैध निर्माण को रोकने की मांग उठाई थी लेकिन जिम्मेवार प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जिसके चलते नाले पर हो रहे अतिक्रमण को रोका नहीं जा सका है।

बता दें कि हल्का चुरहट अंतर्गत बाजार तिराहे के पास रकवा नं 510 में शासकीय जमीन नाले के पास अवैध निर्माण किया जा रहा है। बताया गया है कि उक्त आराजी सार्वजनिक नाला है जिसमें नगर पंचायत क्षेत्र के बाजार क्षेत्र में रहने वाले लोगों के साथ साथ व्यापारियों का पानी इसी नाले के माध्यम से निकल रहा है और अगर इसे नहीं रोका गया तो आने वाले बरसात के दिनो में लोगों के सामने पानी निकासी को लेकर बड़ी समस्या खड़ी हो जाएगी।ज्ञात हो कि शासकीय नाले पर अवैध निर्माण की होड़ मची हुई है, इस आराजी में धीरे धीरे अतिक्रमणकारियो द्वारा लगातार अतिक्रमण किया जा रहा है जिसके चलते नाले की साइज भी छोटी होती जा रही है और नाले का मार्ग सिकुड़ने से पानी निकासी में भी समस्या होने लगीं हैं।

शिकायतकर्ता ने कलेक्टर को बताई समस्या
चुरहट बाजार क्षेत्र में पानी निकासी का एक मात्र मार्ग हैं यह नाला जहा अवैध तरीके से अतिक्रमण को लेकर होड़ मची हुई है, लगातार बढ़ रहे अतिक्रमण को लेकर बुधवार को कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी से शिकायत कर कार्यवाही की मांग की गई है। शिकायत कर्ताओ के अनुसार अगर समय पर अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो बरसात के दिनों में लोगों को बड़ी समस्या से जूझना पड़ सकता है।हैरानी की बात यह है कि लगातार हो रहे इस अतिक्रमण की ओर जिम्मेवारो की नजर नहीं जा रही है, जिसके चलते स्थानीय रहवासियों ने अब आवाज उठाना पड़ा है। बताया जा रहा है कि चुरहट बाजार क्षेत्र में निकलने वाले इस नाले में अतिक्रमण को लेकर होड़ मची हुई है, पहले व्यापारियों द्वारा नाले के ऊपर पटिया बिछाकर उस पर सामान रखना शुरु किया और जब किसी ने कुछ नहीं बोला तो उसके ऊपर बिल्डिंग तान दिया। स्थित यह है कि नाले के भाग को पूरी तरह अवरुद्ध कर दिया गया है।

इनका कहना है

चुरहट बाजार में अतिक्रमण की शिकायत मिली है, तहसीलदार को तत्काल कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया है।

स्वरोचिष सोमवंशी
कलेक्टर सीधी।

Next Post

साहब...सब रजिस्टार को आरोपी बनाने में टालमटोल क्यों

Thu Jun 13 , 2024
एसपी से संजय जायसवाल ने न्याय पाने फिर दिया दरख्वास, फर्जी भूमि रजिस्ट्री धोखाधड़ी का मामला सिंगरौली : साहब मेरे साथ घोर अन्याय एवं धोखाधड़ी हुआ है। आर्थिक रूप से पूरी तरह से टूट चुका हूॅ। मुझे न्याय कब मिलेगा। अभ्यारण्य बगदरा क्षेत्र की प्रमुख सचिव म.प्र. शासन के निर्देश […]

You May Like