केंट बोर्ड ने हटाए गोराबाजार से 100 ठेले- टपरे

अचानक हुई ताबड़तोड़ कार्यवाही का हुआ विरोध

जबलपुर: गोरा बाजार क्षेत्र की सडक़ों के किनारे लगाए गए ठेले- टपरे वालों के ऊपर कैंट बोर्ड द्वारा सोमवार को बड़ी कार्यवाही की गई। जिसमें यहां पर पथ विक्रेताओं ने सडक़ों के किनारे जो दुकानें सजाई हुई थी उनको केंट बोर्ड के द्वारा हटा दिया गया है। इस ताबड़तोड़ कार्यवाही में बहुत से 100 ठेले- टपरों को जप्त भी किया गया। वहीं इस अचानक हुई कार्यवाही का व्यापारियों द्वारा जमकर विरोध भी किया है। उनका आरोप है कि  बिना किसी सूचना के पथ विक्रेताओं द्वारा इस तरह की कार्यवाही उचित नहीं है। अगर पहले से ही इस कार्यवाही की जानकारी होती तो वह अपना कहीं और इंतजाम कर लेते,जिससे उनको इतना नुकसान नहीं होता। जानकारी के अनुसार कैंट बोर्ड द्वारा सोमवार को पहुंचे अमले ने  गोरा बाजार क्षेत्र की किनारे लगाए गए ठेले- टपरे वालों को हटाया गया, साथ ही उनके सामानों को भी जब्त तक कर लिया गया। जिसके कारण वहां के पथ विक्रेताओं  ने इसका काफी विरोध किया,और इस कार्यवाही को उचित नहीं ठहराया।
  व्यापारी बोले: भूखे मरने की नौबत
कैंट बोर्ड द्वारा गोरा बाजार क्षेत्र में जिन पथ विक्रेताओं के ऊपर कार्यवाही करके सडक़ों के किनारे ठेले- टपरों को हटाया गया हैं, उन्होंने बताया कि वह सभी दूर- दराज के गांव से ऑटो रिक्शा करके यहां तक पहुंचते हैं, दिन भर की कमाई करके वह दो वक्त की रोटी खा पाते हैं, गोरा बाजार क्षेत्र में फल और सब्जी बेचने के लिए आते हैं। जिसके कारण ही उनका परिवार पलता है और वह यहां पर सुबह से लेकर देर रात तक दुकान लगाते हैं, तब जाकर दो वक्त की रोटी कमा पाते हैं। लेकिन कैंट बोर्ड द्वारा इस तरह अचानक की गई कार्रवाई से उनको हजारों रुपए का नुकसान हुआ है। साथ ही उनके ठेले- टपरों को भी जब्त कर लिया गया है। जिसके कारण उनके भूखे मरने की भी नौबत आ गई है।
रोजगार छिना, ठेले तोड़े, मुआवजा की मांग
गोरा बाजार क्षेत्र में सडक़ों के किनारे लगाए गए ठेले वालों के ठेले भी कैंट बोर्ड द्वारा जप्त कर लिए गए हैं,जिनको कहीं ले जाकर तोड़ दिया गया है।  वहीं व्यापारियों और पथ  विक्रेताओं ने बताया कि कैंट बोर्ड द्वारा इस कार्यवाही से उनका रोजगार छिन चुका है और उनके ठेले- टपरों को भी पूरी तरह से तोड़ दिया गया है।  जिससे उनको हजारों रुपए का नुकसान हुआ है और वह दुकान लगाने के लिए भी नहीं बचे हैं। उन्होंने प्रशासन और शासन से मांग की है कि जिस तरह से उनके ऊपर कार्यवाही की गई है, उसका उन पथ विक्रेताओं को मुआवजा मिलना चाहिए। ताकि वह दोबारा किसी अन्य जगहों पर व्यापार करके अपना पेट पाल सकें।
कैंट बोर्ड कार्यालय का घेराव करेगी कांग्रेस
कैंट बोर्ड के द्वारा पथ विक्रताओं के विरुद्ध की गई बर्बरतापूर्ण कार्यवाही करने और पथ विक्रेताओं के ठेले तोड़े गए और फल-सब्ज़ी अधिकारीयों एवं कर्मचारियों के द्वारा लूट के ले जाने के ख़िलाफ़ पथ विक्रेताओं के संग कांग्रेस आज दोपहर 12 बजे कैंट बोर्ड कार्यालय घेरेगी ।

Next Post

साइबर फ्रॉड के पीडि़त की धनराशि वापस कराने न्यायालय ने दिया आदेश

Tue Jun 11 , 2024
सायबर ठग ने मित्र बनकर अपने खाते में डलवाये 45,000 हजार रुपये सिंगरौली : एक सायबर फ्रॉड को न्यायालय द्वारा नकेल कसा गया। जहां दोस्त बनकर पीडि़त पक्ष से 45 हजार रूपये का फ्रॉड किया था। न्यायालये द्वारा सायबर फ्रॉड को पीडि़त पक्ष कर धनराशि खाते में वापस दिलाने के […]

You May Like