लूटपाट के तीनों आरोपी बंधा के पास खण्डहरों में थे छुपे

बलियरी में लूटपाट एवं मारपीट के तीनों आरोपी गिरफ्तार
नेहा इन्टरप्राइजेज के मुनीम के साथ दिनदहाड़े 4 जून को हुई थी वारदात
10 वाहनों से

सिंगरौली :क ोतवाली बैढऩ के समीपी पिछले 4 जून को दिनदहाड़े बलियरी मार्ग में गैस गोदाम के समीप व्यापारी नेहा इन्टरप्राजेज के कर्मचारी पर चाकूओं से प्राणघातक हमलाकर लूटपाट का प्रयास करने वाले सनसनी खेज घटना में शामिल तीनों आरोपियों को कोतवाली पुलिस के टीम ने बलियरी में बंधा के पास खण्डहर से घेराबंदी कर गिरफ्तार करने का दावा की है। आरोपियों के कब्जे से लूटी गई स्कूटी एवं प्रयुक्त चाकू भी बरामद किया।पुलिस अधीक्षक निवेदिता गुप्ता ने आज पत्रकारों को उक्त सनसनी खेज घटना के संबंध में खुलासा करते हुये बताया की नेहा इन्टरप्राईजेज के कर्मचारी राजकुमार शुक्ला 4 जून दोपहर के समय 4 लाख रूपये लेकर एक्टिवा स्कूटी से बैंक में जमा करने जा रहा था.

कि जैसे ही हनुमान एजेंसी के सामने पहुंचा तभी तीन लोग मोटरसाइकि ल से पहुंच स्कूटी चालक राजकुमार शुक्ला को पैर से टक्कर मारकर गिरा दिया और चाकुओ से हमला कर बैग छिनने का प्रयास किया। भीड़ को देख आरोपी स्कूटी लेकर भाग खड़े हुये और अपने मोटरसाइकि ल को वही छोड़ दिये। घटना स्थल पर नकली कट्टा एवं प्रयुक्त चाकू भी बरामद हुआ है। एसपी ने आगे बताया है कि बरामद मोटरसाइकिल के संबंध में जानकारी ली गई और आरोपियों को पकडऩे के लिए अलग-अलग टीमे गठितकर तलाश शुरू कर दी गई। जहां आरोपी बलियरी में बंधा के पास खण्डहरों में छुपे हुये थे। घेराबंदी कर आरोपी सलमान खान पिता मुन्ना खान, अरविंद उर्फ बबलू भांट पिता बृहस्पति, रोहित उर्फ सलेदर भांट पिता बृहस्पति सभी निवासी बलियरी के हैं। इन सब की उम्र 25 वर्ष है पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। उनके विरूद्ध भादवि की धारा 392 सहित के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया। उक्त कार्रवाई में सीएसपी पीएस परस्ते, एसआई रूपा अग्रिहोत्री, संदीप नाम देव सहित अन्य पुलिस सेवको का योगदान सराहनीय रहा।

3 जून को सजहर जंगल में लूटे थे बाईक
एसपी ने बताया कि तीनों अरोपी अपराधी प्रवृत्त के हैं। 28 मई को बलियरी गैस प्लांट नाला के पास एक पीडि़त व्यक्ति को चाकू दिखाकर मोटरसाइकिल एवं मोबाई तथा रकम लूट कर भाग गये थे। इनके विरूद्ध भादवि की धारा 392 के तहत अपराध पंजीबद्ध था। वही 3 जून की रात करीब 9 बजे जियावन थाना क्षेत्र के सजहर जंगल में एक व्यक्ति के साथ लूट की घटना को अंजाम देते हुये मोटरसाइकिल एवं मोबाईल लूट लिये थे। पीडि़त व्यक्ति की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध लूट का अपराध पंजीबद्ध था। बलियरी में लूटपाट के दौरान बरामद बाईक से इस वारदात की गुत्थी सुलझी है। आरोपियों से लूटी गई मोटरसाइकिलें व स्कूटी भी जप्त कर ली गई।

Next Post

तालाब तोड़ने पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

Sat Jun 8 , 2024
नोटिस जारी कर मांगा जवाब जबलपुर: हाईकोर्ट की ग्रीष्मकालीन जस्टिस विवेक जैन की एकलपीठ ने यूनिसेफ द्वारा निर्मित तालाब को तोडने के निर्णय पर रोक लगा दी है। एकलपीठ ने अनावेदकों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।सिहोर जिले के ग्राम खडी निवासी 16 किसानों की तरफ से उक्त याचिका […]

You May Like