सीधी में भाजपा की बड़ी जीत में प्रत्याशी पुत्र डॉ.अनूप का प्लान बी रहा कारगर

सीधी लोकसभा चुनाव में संगठन एवं जनप्रतिनिधियों के आपेक्षित सहयोग नही मिलने के बावजूद प्रत्याशी पुत्र के प्लान बी ने बड़े अंतर से दिलाई ऐतिहासिक जीत
सीधी :सीधी में भाजपा की जीत में प्रत्याशी पुत्र डॉ.अनूप मिश्रा का प्लान बी कारगर रहा। दरअसल सीधी लोकसभा चुनाव में संगठन एवं जनप्रतिनिधियों के आपेक्षित सहयोग नहीं मिलने के बावजूद प्रत्याशी पुत्र के प्लान बी ने बड़े अंतर ऐतिहासिक जीत दिलाई।जानकारों के अनुसर सीधी संसदीय क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी डॉ.राजेश मिश्रा के चुनाव मैदान में उतरने के बाद पार्टी संगठन के काफी संख्या में पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने चुनाव प्रचार से अपनी दूरी बना ली। जबकि ऐसे पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को चुनाव प्रचार के लिये सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुलभ करायी गई थीं।

कई बार संपर्क करने पर भी ऐसे पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता चुनाव प्रचार करने की बजाय अपने घरेलू कामकाज में व्यस्त रहे। सीधी संसदीय क्षेत्र सीधी जिले की चार विधानसभा क्षेत्रों, सिंगरौली जिले की तीन विधानसभा क्षेत्रों एवं शहडोल जिले की ब्यौहारी विधानसभा क्षेत्र में होने के कारण यहां चुनाव प्रचार के लिये काफी संख्या में कार्यकर्ताओं की आवश्यकता थी। चुनाव प्रचार के प्रभावित होने की जानकारी मिलने पर भाजपा प्रत्याशी डॉ.राजेश मिश्रा के पुत्र डॉ.अनूप मिश्रा ने प्लान बी तैयार करते हुये उस पर त्वरित कारगर अमल भी करना शुरू कर दिया। बताते चलें कि डॉ.राजेश मिश्रा एवं उनके पुत्र डॉ.अनूप मिश्रा द्वारा वर्षों से विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक, खेल गतिविधियों में सक्रिय भागीदारी का निर्वहन किया जा रहा है।

उनके द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में भी बड़े पैमाने पर अलग-अलग स्थानों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन कराया जाता रहा है। इस वजह से डॉ.अनूप मिश्रा के पास इन गतिविधियों से जुड़े लोगों की सक्रिय टीम मौजूद थी। डॉ.अनूप मिश्रा ने चुनाव प्रचार के लिये प्लान बी तैयार करते हुये इसकी जिम्मेदारी अपनी टीम को सौंपा। टीम द्वारा सभी विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचकर चुनाव प्रचार की गतिविधियों को काफी तेजी के साथ शुरू किया गया। साथ ही डॉ.अनूप मिश्रा के प्रयास से ही पूरा परिवार एकजुट होकर इस चुनाव में पूरी ताकत लगा दिये। भाजपा प्रत्याशी डॉ.राजेश मिश्रा, उनकी धर्मपत्नी श्रीमती सावित्री मिश्रा, बड़े पुत्र डॉ.अजय मिश्रा राज्य उपाध्यक्ष स्काउट गाइड, छोटे पुत्र डॉ.अनूप मिश्रा, पुत्री डॉ.रंजना शुक्ला, डॉ.ज्योत्सना शुक्ला, पुत्रवधू डॉ.बीना मिश्रा, श्रीमती शीला मिश्रा एवं उनके परिजन भी लगातार पहुंचते रहे। यह रणनीति चुनाव में बड़े अंतर से ऐतिहासिक जीत दिलाने में पूरी तरह से सफल रही।

प्रांत संगठन महामंत्री ने ली थी बैठक
सीधी संसदीय क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी डॉ.राजेश मिश्रा के चुनाव प्रचार में पार्टी संगठन के अधिकांश पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं का आपेक्षित सहयोग न मिलने की जानकारी पर भाजपा प्रांत संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने सीधी आकर आवश्यक बैठक ली। जिसमें चुनाव प्रचार के लिये सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने की समझाइस दी गई थी। फिर भी असर नहीं दिखा।

Next Post

बाग-टाण्डा गैंग के तीन और आरोपी गिरफ्तार

Thu Jun 6 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email डेढ़ किलो सोने के जेवर, 5 किलो चांदी के साथ, 3 लाख नगद किए जब्त तेजाजी नगर पुलिस ने पकड़ा, वारदात में प्रयुक्त एक बोलेरो कार भी पकड़ी इंदौर:नकबजनी की वारदातों को अंजाम देने वाली बाग टाण्डा […]

You May Like