अर्श से फर्श पर आए नेताओं के बैनर, पोस्टर, होर्डिंग

लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ आदर्श आचार संहिता लागू
शहर से लेकर ग्रामीण अंचल से हटाए गए बैनर-पोस्टर

जबलपुर: लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ आदर्श आचरण संहित लागू होते ही  आदर्श आचार संहिता लागू हो गई। इसके साथ ही जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र से नेताओं के बड़े-बड़े पोस्टर, बैनर और होर्डिंग अर्श से फर्श पर आ गए। शनिवार को  पुलिस, नगर निगम, राजस्व विभाग एवं पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी के अमले ने संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत कार्रवाई की।  टीमों ने शहर में घूम-घूम कर बैनर-पोस्टर, पोस्टर हटाने की कार्रवाई की।  राजनीतिक दलों, नेताओं के बैनर, पोस्टर , होर्डिग निकाले गए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने विधानसभावार गठित दलों को सम्पत्ति विरूपण के मामलों में प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ लागू हुई आदर्श आचार संहिता का भी कड़ाई से पालन कराने की हिदायत अधिकारियों को दी।
   चुनाव का ऐलान होते ही सडक़ों पर दौड़ा अमला
चुनाव निर्वाचन आयोग द्वारा जैसे ही आदर्श आचार संहिता लागू होने की सूचना जारी की गई, सूचना जारी होने के तत्काल बाद ही निगमायुक्त श्रीमती प्रीति यादव ने अतिक्रमण शाखा के साथ साथ संभाग क्रमांक 1 से लेकर 16 तक में पदस्थ सभी मैदानी अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों के सभी बैनर, पोस्टर, होर्डिंग्स, हटाने तथा दीवार लेखन को भी मिटाने के निर्देश प्रदान किये, जिसके अंतर्गत अतिक्रमण शाखा एवं सभी अधिकारियों ने फील्ड में जुटकर शाम से लेकर रात तक बैनर, पोस्टर एवं होर्डिंग्स हटाने की कार्यवाही की।

कहीं भी बैनर-पोस्टर न दिखे: निगमायुक्त
निगमायुक्त श्रीमती यादव द्वारा सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया था कि शहर में कहीं भी कोई बैनर पोस्टर और होर्डिंग्स आदि न दिखे। जिसके तहत् निगम के सभी अधिकारियों ने तत्परता दिखाते हुए कार्रवाई की और शहर से सभी बैनर पोस्ट आदि हटाने की कार्रवाई की। निगमायुक्त श्रीमती प्रीति यादव ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी अधिकारी अपने अपने क्षेत्रों में नजर रखें और आदर्श आचार संहिता का पालन शतप्रतिशत सुनिश्चित करें।

20 बदमाश तड़ीपार, 28 थाने में दे रहे हाजरी
चुनाव के मद्देनजर गुंडे-बदमाशों पर भी शिकंजा कसा जा रहा है। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी दीपक सक्सेना ने जनवरी से अब तक विभिन्न थाना क्षेत्रों के 48 प्रकरणों पर पुलिस अधीक्षक की अनुशंसा उपरांत सुनवाई कर 20 प्रकरणों में जिला बदर के आदेश दिये एवं 28 प्रकरणों में थाना हाजरी की कार्यवाही की है।

Next Post

पार्षदों से वन टू वन चर्चा कर दिए जीत के पांच मंत्र

Sun Mar 17 , 2024
भाजपा की हर बूथ पर ऐतिहासिक विजय के लक्ष्य की तैयारी  जबलपुर: भारतीय जनता पार्टी प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी संभागीय कार्यालय रानीताल में भारतीय जनता पार्टी के सभी पार्षदों की बैठक ली एवं आगामी लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्येक पार्षद से वन टू […]

You May Like