श्रीलंका में भारी बारिश, बाढ़ की चेतावनी

कोलंबो, 02 जून (वार्ता) श्रीलंका के आपदा प्रबंधन केंद्र (डीएमसी) ने रविवार को देश भर में हो रही भारी बारिश के कारण राजधानी कोलंबो के बाहरी क्षेत्रों और अन्य इलाकों में बाढ़ की बड़ी चेतावनी जारी की।

सिंचाई विभाग ने कहा कि रविवार तड़के से हो रही भारी बारिश के कारण कोलंबो के बाहरी इलाकों में केलानी नदी और श्रीलंका के दक्षिण में गिन नदी में जलस्तर बढ़ गया है। डीएमसी ने कहा कि उसने निचले इलाकों में रहने वाले परिवारों को ऊंचे इलाकों में जाने की सलाह दी है।

मौसम विज्ञान विभाग ने आज मौसम अलर्ट में कहा कि देश के पश्चिमी और दक्षिणी प्रांतों में 150 मिलीमीटर से अधिक बारिश होने की उम्मीद है। लोगों को घरों के अंदर रहने की सलाह दी गई है। डीएमसी ने कहा कि बाढ़ वाले क्षेत्रों में राहत एवं बचाव अभियान की आवश्यकता पड़ने पर तीनों सेनाओं को भी सतर्क रहने का अनुरोध किया गया है। शिक्षा मंत्रालय ने कहा कि अधिक बारिश की आशंका के कारण देश भर के सभी सरकारी स्कूल सोमवार को बंद रहेंगे।

Next Post

रेमल से प्रभावित राज्यों को केन्द्र की ओर से हर संभव मदद मिलती रहेगी: मोदी

Sun Jun 2 , 2024
नयी दिल्ली 02 जून (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार सुबह यहां अपने आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक में विभिन्न राज्यों में चक्रवात रेमल के प्रभाव की समीक्षा की और कहा कि केन्द्र सरकार प्रभावित राज्यों को हर संभव सहायता जारी रखेगी। बैठक में अधिकारियों ने इन राज्यों पर […]

You May Like