साहिल ने भाला फेंक में, हर्षिता ने हैमर थ्रो और धनवीर ने गोला फेंक स्पर्धा में जीते स्वर्ण पदक

स्टेंडल 02 जून (वार्ता) भारतीय एथलीट साहिल सिलवाल ने विंकेलमैन गेम्स 2024 एथलेटिक्स मीट में पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा, हर्षिता सहरावत ने महिला हैमर थ्रो में और धनवीर सिंह ने पुरुषाें की गोला फेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीते।

 

शनिवार को जर्मनी के स्टेंडल में स्टैडियन एम गैलजेनबर्ग में 23 वर्षीय साहिल ने अपने चौथे प्रयास में 75.36 मीटर का सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया। हमवतन विक्रांत मलिक ने अपने तीसरे प्रयास में 72.65 मीटर की दूरी के साथ रजत पदक तथा जर्मनी के ओले स्टर्जिक ने 45.85 मीटर थ्रो के साथ कांस्य पदक जीता।

 

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स चैंपियन विक्रांत ने अपने तीसरे प्रयास में 70 मीटर का आंकड़ा पार करने से पहले अपने दूसरे प्रयास में 68.91 मीटर थ्रो के साथ बढ़त बनाई। हालांकि, विक्रांत की बढ़त ज्यादा देर तक कायम नहीं रही क्योंकि साहिल अपने चौथे प्रयास में 75.36 मीटर थ्रो करने में सफल रहे। विक्रांत ने अपने अंतिम तीन प्रयासों में लगातार 72 मीटर से अधिक का थ्रो दर्ज किया, लेकिन वह अपने हमवतन खिलाड़ी को शीर्ष स्थान से हटाने में सफल नहीं हो सकें। साहिल और विक्रांत ने पिछले महीने स्लोवेनिया में पैट्रिका केवेटाना में मेमोरियल मैटिका सस्टरसिका में भी इसी तरह पहले और दूसरे स्थान पर फिनिश किया था।

 

इस बीच धनवीर सिंह ने अपने अंतिम प्रयास में 18.62 मीटर थ्रो के साथ पुरुषों की गोला फेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता।

 

हर्षिता सहरावत ने महिलाओं के हैमर थ्रो में 57.39 मीटर की दूरी के साथ स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने अपनी हमवतन तान्या चौधरी को पीछे छोड़ दिया, जिन्हें अपने अंतिम प्रयास में 57.08 मीटर थ्रो के साथ रजत पदक से संतोष करना पड़ा था। इस जीत के साथ ही हर्षिता ने इस सत्र में चार बार शीर्ष स्थान हासिल किया है, जिसमें पिछले महीने भुवनेश्वर में फेडरेशन कप में भी पहला स्थान शामिल है। इस बीच, तान्या सभी चार प्रतियोगिताओं में हर्षिता के बाद दूसरे स्थान पर रहीं।

Next Post

श्रीलंका में भारी बारिश, बाढ़ की चेतावनी

Sun Jun 2 , 2024
कोलंबो, 02 जून (वार्ता) श्रीलंका के आपदा प्रबंधन केंद्र (डीएमसी) ने रविवार को देश भर में हो रही भारी बारिश के कारण राजधानी कोलंबो के बाहरी क्षेत्रों और अन्य इलाकों में बाढ़ की बड़ी चेतावनी जारी की। सिंचाई विभाग ने कहा कि रविवार तड़के से हो रही भारी बारिश के […]

You May Like