कैथोदा घाट पर दविश, सात पनडुबियां, एलएनटी मशीन जब्त

ग्वालियर। जिले में अवैध रेत उत्खनन का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा। जिला प्रशासन द्वारा निरंतर कार्रवाई की जा रही बावजूद इसके रेत माफिया सुधरने का नाम नहीं ले रहे। शनिवार को डबरा एसडीएम ने पुलिस बल के साथ पिछोर के कैथोदा घाट पर दविश दी तथा वहां पर संचालित अवैध रेत उत्खनन को लेकर ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए मौके से सात पनडुबियां तथा एलएनटी मशीन पकड़ी। इस दौरान अवैध रूप से रेत का उत्खनन करने वालों में हडक़प मच गया।
शनिवार सुबह-सुबह एसडीएम डबरा अपनी टीम व पुलिस बल के साथ पिछोर के कैथोदा घाट पर पहुंचे और प्रशासन की टीम के आने की भनक लगते ही अवैध रूप से रेत का कारोबार कर रहे माफिया मौके पर पनडुबी तथा एलएनटी मशीन छोडक़र भाग खड़े हुए।

ज्ञात रहे कि जबसे कलेटर श्रीमती रुचिका चौहान ने ग्वालियर जिले की कमान संभाली है तब से अवैध रेत के कारोबार को करने वाले माफियाओं के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने पदभार ग्रहण करने के साथ ही अपने अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देशित किया था कि जिले में अवैध रेत उत्खनन को रोके जरा सी भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसी के चलते प्रशासनिक टीम द्वारा निरंतर अवैध रेत उत्खनन को रोकने के लिए कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में शनिवार को कैथोदा घाट पर बड़ी कार्रवाई की गई। प्रशासन की टीम की कार्रवाई से रेत माफियाओं में हडक़प मचा हुआ है।

रेत माफियाओं द्वारा पिछोर के कैथोदा घाट पर अवैध रूप से घाट संचालित किए जा रहे थे। इसकी सूचना एसडीएम डबरा को मिल रहीं थी। इन्हीं शिकायतों को ध्यान में रखते हुए यह कार्रवाई की गई।
पनडुबियों को जेसीबी मशीन से तोड़ा

सिंध नदी ने अवैध रूप से पनडुबी डालकर रेत निकाल रही 08 पनडुबियां और एक एलएनटी मशीन जत की गई है। बता दें कि मुख्यमंत्री मोहन यादव के निर्देश के बाद प्रदेश में रेत माफियाओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। पनडुबियों को जेसीबी मशीन से तोडक़र नष्ट किया गया।

Next Post

डॉ. राजोरिया ने हस्तक्षेप केंद्र का निरीक्षण किया

Sat Jun 1 , 2024
ग्वालियर। शनिवार दोपहर 12 बजे मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आरके राजोरिया द्वारा जिला चिकित्सालय मुरार में जिला शीघ्र हस्तक्षेप केंद्र (डीईआईसी) का निरीक्षण किया गया। इस मौके पर अस्पताल सहायक प्रबंधक डॉ राजेश राजेश बिरथरिया संस्था प्रभारी डॉ ममता गोबिल मौजूद थी। Total 0 Shares Facebook 0 Tweet […]

You May Like