46 डिग्री तापमान में क्षेत्रवासियों के दुख-सुख में शामिल हो रहे पूर्व नेता प्रतिपक्ष

चुरहट विधायक इस भीषण गर्मी में दोपहर को क्षेत्र भ्रमण कर क्षेत्रवासियों का हाल समाचार लेने पहुंच जनसेवा की कायम की मिसाल

नवभारत न्यूज

चुरहट 29 मई। 46 डिग्री तापमान में जब लोग घर से बाहर निकलने में परहेज कर रहे हैं ऐसी भीषण गर्मी एवं लू के प्रकोप के बीच पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं चुरहट विधायक अजय सिंह राहुल क्षेत्रवासियों के दुख-सुख में शामिल होने के लिये उनके यहां पहुंच रहे हैं। चुरहट विधायक अजय सिंह राहुल इस भीषण गर्मी में दोपहर को क्षेत्र भ्रमण कर क्षेत्रवासियों का हाल समाचार लेने पहुंच रहे हैं और जनसेवा की मिसाल कायम की है।

दरअसल पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल चुरहट क्षेत्र में तीन दिनों से सघन जनसंपर्क कर रहे हैं। नौतपा के दिनों में जहां थर्मामीटर 46 डिग्री है और शरीर को झुलसा देने वाला तापक्रम बना हुआ है वहीं श्री राहुल अलग-अलग गांवों में तीन दिनों से भ्रमण कर रहे थे। प्रथम दिन ग्राम मलदेवा चुरहट, मलदेवा पडख़ुरी, रामपुर नैकिन, बघवार, कपुरी, भैंसरहा, अमिलई, दूसरे दिन शिवराजपुर सांड़ा, लकोड़ा, करनपुर, नौगवां, मड़वा, बड़ा टीकट एवं तीसरे दिन शिवराजपुर सांड़ा व बडख़रा में सघन जनसंपर्क चला। जनसपंर्क के दौरान श्री राहुल ने क्षेत्रवासियों का हाल जाना। इस दौरान उनके द्वारा स्पष्ट रूप से कहा गया कि जनता ने उन पर जो विश्वास किया है उस पर वह पूरी तरह से खरा उतरेंगे। क्षेत्रीय समस्याओं के संबंध में उनके द्वार विस्तार से जानकारी अपने जनसंपर्क के दौरान ली गई। कई गांवों के अंदर भी राहुल चिलचिलाती धूप में जनसंपर्क के लिये पहुंचे। किसी जनप्रतिनिधि में जनसेवा को लेकर इतना जज्बा देखकर जनता में भी खुशी की लहर दौड़ गई।

इस दौरान चुरहट विधायक श्री राहुल ने भीषण गर्मी में पेयजल, बिजली आपूर्ति के संबंध में लोगों से जानकारी ली। जनसंपर्क के दौरान ही उन्हें मालूम पड़ा कि इस भीषण गर्मी में बिजली की कटौती काफी ज्यादा हो रही है। 46 डिग्री के तापमान में लोग पहले से ही काफी परेशान हैं उस पर बिजली गुल हो जाने से उनकी मुसीबतें और भी ज्यादा बढ़ जाती हैं। क्षेत्र में बिजली की समस्या पर सबसे ज्यादा शिकायतें सामने आई हैं। जिसको श्री राहुल ने गंभीरता से लेते हुये तत्काल जिला प्रशासन से भी बिजली की समस्या पर त्वरित कार्रवाई की मांग की है। जिससे इस भीषण गर्मी में लोगों को पर्याप्त बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित हो। जनसंपर्क के दौरान सभी जगहों में लोगों की काफी भीड़ उमड़ती रही। श्री राहुल ने पहुंचने वाले एक-एक व्यक्ति से बात की और समस्याओं की जानकारी ली। प्रशासनिक समस्याओं को जल्द दूर कराने का आश्वासन दिया।

००

लोगों में दिखा भारी उत्साह

पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं चुरहट विधायक अजय सिंह राहुल की छवि पहले से ही जनसेवा की रही है। वह जब भी चुरहट क्षेत्र के प्रवास में आते हैं उनका अधिकांश समय जनसंपर्क में ही गुजरता है। उस दौरान वह मौसम की बेरूखी को नजरअंदाज करते हुये लोगों के बीच पहुंचते हैं। उनकी इसी कार्यशैली की लोग हमेशा से ही सराहना करते रहे हैं। इस भीषण गर्मी की दोपहरी में अपने नेता अजय सिंह राहुल को अपने बीच पाकर लोगों में भारी उत्साह दिखा। उनका जगह-जगह गर्मजोशी के साथ लोगों ने स्वागत किया। श्री राहुल ने भी कहा कि वह आम जनता का हाल जानने के लिये पहुंचे हैं, यदि उनको कोई समस्या है तो वह बिना कोई झिझक के बतायें। जनता की समस्याओं को दूर करना उनकी प्राथमिक जिम्मेदारी है।

००००००००००००००००००

Next Post

अमरनाथ के लिए ऑनलाइन हेलीकॉप्टर बुकिंग जून के पहले सप्ताह से

Wed May 29 , 2024
जम्मू, 29 मई (वार्ता) श्रीअमरनाथ यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए हेलीकॉप्टर की ऑनलाइन बुकिंग जून के पहले सप्ताह में शुरू होगी। यह यात्रा 29 जून से शुरू होकर 19 अगस्त को समाप्त होगी। आधिकारिक सूत्रों ने कहा, “ यात्रा पर जाने के इच्छुक श्रद्धालुओं के लिए हेलीकॉप्टर सेवा […]

You May Like