दुद्धीचुआ सीएचपी में बड़ा हादसा, वेल्डर व हेल्पर की मौत

फायर हाइड्रेंट में वेल्डिंग के दौरान दोनों नीचे गिरे श्रमिक, एनसीएल की सुरक्षा व्यवस्था पर खड़ा हुआ सवालिया निशान

सिंगरौली :एनसीएल सिंगरौली के परियोजना दुद्धीचुआ कोयला क्षेत्र के पुराने कोल हैंडलिंग प्लांट सीएचपी में ऊंचाई पर वेल्डिंग का कार्य करते समय अचानक वेल्डर व सहायक की गिरने से मौत हो गई। दोनों एक संविदा एजेंसी के जरिए कार्य कर रहे थे। यह हादसा आज दिन बुधवार की दोपहर 12 बजे के आसपास की है।जानकारी के अनुसार एनसीएल परियोजना दुद्धीचुआ के सीएचपी के फायर हाइड्रेंट सिस्टम से जड़े पार्टों सहित अन्य कार्य के लिए भास्कर इंटरप्राइजेज नाम की संविदा एजेंसी को ठेका कार्य सौंपा गया है।

आरोप है कि अधिकतम ऊंचाई पर चल रहे कार्य के लिए एजेंसी ने सुरक्षा मानकों का पालन नहीं किया और संविदा एजेंसी के जिम्मेदार बेपरवाह रहे जिसके चलते दो श्रमिको की जिसमें वेल्डर सुखराम पिता सुखदेव कंडीर उम्र 40 वर्ष एवं हेल्पर बिरसा उड़आ पिता बुधराम उम्र 40 वर्ष निवासी जयंत सरसवालाल बैगा बस्ती जयंत, मूल्य निवासी ग्राम खुररी, जिला रांची झारखंड प्रांत के रांची क्षेत्र के रहने वाले थे।

यहां अस्थायी तौर पर जयंत में रहते थे। हादसे की जानकारी लगते ही से कोल प्रबंधन के अधिकारियों में खलबली मच गई । वही गंभीर रूप से घायल दोनों को एनसीएल के नेहरू शताब्दी चिकित्सालय जयंत पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पर साथी कर्मचारी व परिजन व पास पड़ोस के लोग चिकित्सालय परिसर में जुट गए और मुआवजा के साथ घटना की जांच व दोषियों पर कार्रवाई की मांग शुरू हो गई। जयंत चौकी प्रभारी सुरेन्द्र यादव स्टाफ के साथ नेहरू चिकित्सालय पहुंच मामले को सुलह कराते हुये शांत कराया है।

Next Post

झरगहवा टोला में अधेड़ व्यक्ति की निर्मम हत्या

Thu May 23 , 2024
घटना स्थल पर पहुंचे चितरंगी एसडीओपी एवं टीआई चितरंगी : चितरंगी थाना क्षेत्र के ग्राम कोरसर कोठार के झरगहवा टोला के एक खाली खलिहान में लहुलुहान अधेड़ व्यक्ति का शव मिलने से पूरे गांव में सनसनी फैल गई। घटना की खबर चितरंगी पुलिस को दी गई। जहां मौके पर चितरंगी […]

You May Like