मध्यप्रदेश सरकार ने किर्गिस्तान में रह रहे छात्रों की सहायता के लिए जारी किए हेल्पलाईन नम्बर

भोपाल, 22 मई (वार्ता) किर्गिस्तान में रह रहे बच्चों की सहायता के लिए मध्यप्रदेश सरकार ने हेल्पलाइन नम्बर जारी किए हैं।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार विद्यार्थी किसी भी अप्रिय स्थिति में एवं किसी के साथ किसी भी प्रकार की दुर्घटना कृत होने पर स्वयं अथवा उनके परिजन सहायता हेतु हेल्प लाइन नम्बर 011-26772005 (मध्यप्रदेश भवन, नई दिल्ली) एवं 0755-2708055, 0755-2708059 (वल्लभ भवन सिचूवेशन रूम भोपाल) पर संपर्क स्थापित कर सकते हैं।

मध्यप्रदेश सरकार किर्गिस्तान में रहकर अध्ययन कर रहे छात्रों की सुरक्षा और उनके कुशलक्षेम के लिए सजग है। हाल ही में किर्गिस्तान में स्थानीय स्तर पर विवाद के कारण अशांति की स्थिति निर्मित हुई है। वर्तमान में किर्गिस्तान में मध्यप्रदेश के लगभग 1200 विद्यार्थी अध्ययनरत होकर हॉस्टलों में निवासरत हैं। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा उपरोक्त विद्यार्थियों को सुरक्षा के लिए आश्वस्त किया गया है एवं उन्होंने शीघ्र होने वाली परीक्षा उपरान्त विद्यार्थियों को घर वापस बुलवाने के लिये भरोसा दिलाया है।

भारतीय दूतावास के 02 अधिकारियों द्वारा छात्रों से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम लिया गया है। आज भारतीय राजदूत स्वयं छात्रों से मिले हैं। समस्त अभिभावकों को यह सूचित किया जाता है कि विगत 24 घंटे में किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना की सूचना प्राप्त नहीं हुई है एवं वर्तमान में वहां स्थिति नियंत्रण में है।

Next Post

अंग्रेजो से ज्यादा देश का नुकसान कांग्रेस ने किया: डॉ मोहन यादव

Wed May 22 , 2024
कुशीनगर 22 मई (वार्ता) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डा मोहन यादव ने बुधवार को कहा कि अंग्रेजों से ज्यादा देश का नुकसान कांग्रेस पार्टी ने किया है। भाजपा प्रत्याशी विजय कुमार दुबे के समर्थन में रामकोला के जनता इंटरमीडिएट कालेज में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुये उन्होने कहा कि […]

You May Like