तीन दिन तक चला मरम्मत कार्य, आज होगी पानी की सप्लाई

दर्जन भर से अधिक मोहल्लो में ठप्प रही पेयजल सप्लाई, पानी के लिये लोग रहे परेशान, गैस पाइप लाइन ने बिगाड़ी हालत

नवभारत न्यूज

रीवा, 22 मई, समान टंकी से तीन दिन तक पेयजल सप्लाई दर्जन भर से अधिक मोहल्लो की ठप्प रही. नवीन पाइप लाइन को इंटर कनेक्शन कर चालू किये जाने के कार्य के चलते पानी की सप्लाई बाधित रही. दो दिन में काम हो जाना था लेकिन नही हुआ. लिहाजा तीसरे दिन बुधवार को भी लोगो के घरो में पानी नही पहुंचा. हालाकि उम्मीद है कि गुरूवार की सुबह से पानी की सप्लाई शुरू हो जायेगी.

समान टंकी से पेयजल सप्लाई होती है नवीन पाइप लाइन को जोडऩे के लिये सप्लाई बंद रखी गई. 20 और 21 मई को पानी की सप्लाई बंद रखना था. लेकिन ज्यादा काम होने के वजह से 22 मई को भी कार्य पूरा नही हुआ. बताया गया है कि देर रात तक कार्य जारी रहा, उम्मीद है कि गुरूवार की सुबह से पेयजल की सप्लाई शुरू कर दी जायेगी. इस दौरान पानी को लेकर लोग खासा परेशान रहे. अभी भी पूरे फाल्ट नही मिल पाये है, नाली का पानी पाइप लाइन से लोगो के घरो तक पहुंच रहा है. नगर निगम के सहायक यंत्री रवि तिवारी ने बताया कि मरम्मत का कार्य चल रहा है, देर रात तक पूरा हो जायेगा और सुबह पानी की सप्लाई दे दी जायेगी. उन्होने बताया कि कई फाल्ट थे जिन्हे सुधार लिया गया है पर कुछ फाल्ट अभी बाकी है.

पाइप लाइन के ऊपर डाल दी गैस की लाइन

शहर में गैस पाइप लाइन डाली गई है, जगह-जगह लाइन खोदी गई है और सबसे बड़ी बात यह है कि पेयजल सप्लाई के लिये जहा से पाइप डाली गई है उसके ऊपर गैस पाइप लाइन बिछा दी गई है. जिसके कारण पेयजल सप्लाई की पाइप प्रभावित हुई है. कई जगह नाली का पानी पेयजल सप्लाई में जा रहा है, तीन दिन मेहनत करने के बाद भी फाल्ट नही मिल सका. सीएमआर कम्पनी मरम्मत कार्य में जुटी है, सबसे ज्यादा नुकसान गैस पाइप लाइन के कारण हुआ है. जगह-जगह पाइप तोड़ी गई है, फाल्ट खोजने के दौरान गैस पाइप लाइन भी प्रभावित हुई है क्योंकि पेयजल पाइप लाइन के ऊपर गैस पाइप डाली गई है जो कि गलत है. किसी एक मोहल्ले में नही जगह-जगह इसी तरह से गैस पाइप लाइन कम्पनी ने गड़बड़ी की है. जबकि पेयजल पाइप लाइन के ऊपर गैस पाइप डालना ही नही चाहिये. अब इसका खामियाजा जनता भुगत रही है.

दर्जन भर मोहल्लो में नही पहुंचा पानी

मरम्मत कार्य के लिये शहर के दर्जन भर मोहल्लो में पेयजल सप्लाई बाधित रही. समान टंकी से पेयजल प्राप्त करने वाले क्षेत्र जिनमें संजय नगर, गुलाब नगर, समान बांध, शारदापुरम, समान तिराहा से पी.टी.एस. रोड, आजाद नगर, उर्रहट, वार्ड क्रमांक-12 के क्षेत्र, नेहरू नगर, अरूण नगर आदि मोहल्ले प्रभावित रहे. जहां पर नगर निगम द्वारा टैंकर से पेयजल की सप्लाई कराई गई.

Next Post

मेला ग्राउंड से 29 लाख की स्मैक सहित तस्कर पकड़ा

Wed May 22 , 2024
ग्वालियर। स्मैक की बड़ी खेप लेकर आए एक तस्कर संजय जाटव को क्राइम ब्रांच ने पकड़ा है। तस्कर से 29 लाख रुपए की स्मैक पकड़ी गई है। स्मैक की यह खेप तस्कर इटावा-मैनपुरी से लाना बता रहा है। यह पूरा माल ग्वालियर में ही खपाना था। स्मैक तस्कर के टारगेट […]

You May Like