खुटार बाजार अतिक्रमण के चपेट में, गंदगी का भरमार

ग्राम पंचायत साफ-सफाई कराने में उदासीन, बाजार में जगह-जगह लगता है जाम, अतिक्रमणकारियों पर प्रशासन का नरम रूख
नवभारत न्यूज
सिंगरौली 17 मई। बैढऩ विकास खण्ड के सबसे बड़ी एवं आर्थिक रूप से संपन्न ग्राम पंचायत खुटार अव्यवस्थाओं से घिरी हुई है। नगर की साफ-सफाई व्यवस्था जहां पूरी तरह से चौपट है। अतिक्रमण कारियों का बोलबाला है।
दरअसल ग्राम पंचायत खुटार जनसंख्या के साथ-साथ आर्थिक रूप से जिले की सबसे रईस के रूप से सुमार है। यहां विभिन्न स्त्रोतों के माध्यम से साल के लाखों रूपये की अतिरिक्त आय होती है। किन्तु ग्राम पंचायत के वासियों का इसका वाजिफ लाभ वर्षो से नही मिल पा रहा है। आलम यह है कि खुटार बाजार में गंदगी का आलम है। वही जगह-जगह सड़क पर होटलों का पानी बहता रहता है। साथ ही बाजार में अतिक्रमणकारियों का बोलबाला है। बाजार के ही कई व्यापारी बताते हैं कि अतिक्रमण के चलते आये दिन यहां जाम लगता है और वाहन चालक आपस में ही तूतू-मैंमैं करने गलते हैं। कभी-कभी दुकानदारों से भी कहासुनी हो जाती है। अतिक्रमण हटाने के लिए कई बार चर्चाएं हुई। लेकिन खण्ड प्रशासन अतिक्रमणकारियों पर नरम रूख अपना रहा है। जिसके चलते कस्बे की सड़क भी सिकुड़ती जा रही है। यहां के कई नागरिकों ने कलेक्टर का ध्यान आकृष्ट कराते हुये अतिक्रमण हटाये जाने की मांग की है।

Next Post

एनक्वास की टीम पहुंची जिला चिकित्सालय

Fri May 17 , 2024
वार्डो सहित पोषण पुनर्वास केन्द्र, लैब, कीचन, साफ-सफाई का परखा, सीएमएचओ, डीपीएम भी रहे मौजूद नवभारत न्यूज सिंगरौली 17 मई। जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं एवं संचालित योजनाओं की सेवाओं को परखने के लिए नेशनल क्वालिटी एसेंसमेंट स्टैंडर्ड की एक सदस्य अंगेलिन जोयर शुक्रवार को सुबह पहुंची। जहां चिकित्सालय के वार्डो, […]

You May Like