बिना सर्टिफिकेट विक्रय, नोटिस जारी, बिक्री पर रोक

आदान विक्रेताओं के यहां छापेमारी, दस्तावेजों की जांच, कीटनाशकों के नमूने लिए

 

जबलपुर। खरीफ सीजन में किसानों को अच्छी गुणवत्ता की कृषि आदान सामग्री उचित दरों पर उपलब्ध कराने के लिये कृषि अधिकारियों ने मंगलवार को पाटन विकासखंड में कई आदान विक्रेताओं के यहां छापेमारी की गई। निरीक्षण के दौरान आदान विक्रेताओं द्वारा भंडारित खाद-बीज के दस्तावेजों की जाँच की गई। खाद एवं कीटनाशकों के नमूने भी परीक्षण के लिए लिये गये।

अनुविभागीय कृषि अधिकारी पाटन डॉ इंदिरा त्रिपाठी एवं वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी श्रीकांत यादव द्वारा किये गये आकस्मिक निरीक्षण में टिमरी स्थित माँ जगदंबा कृषि केन्द्र एवं मंगल ट्रेडर्स, खुशी कृषि केन्द्र बेनीखेडा, श्री नर्मदा कृषि केन्द्र उजरोड, नुनसर स्थित राहुल ट्रेडर्स एवं मोहित ट्रेडर्स को बिना प्रिसिंपल सर्टिफिकेट के आदान सामग्री का विक्रय किये जाने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया आदान सामग्री की बिक्री पर प्रतिबन्ध लगाया गया। कारण बताओ नोटिस का जबाब संतोषजनक नहीं पाये जाने पर इन आदान विक्रेताओं को लाइसेंस निलबंन की कार्यवाही प्रस्तावित करने की चेतावनी भी दी गई। निरीक्षण के दौरान अनुविभागीय कृषि अधिकारी पाटन ने आदान विक्रेताओं को किसानों के हित में गुणवत्तापूर्ण आदान सामग्री का भंडारण एवं विक्रय करने के निर्देश दिये हैं । इस दौरान कृषक धर्मेंद्र दुबे आगासोद, धर्मेंद्र पटेल, दीपक पटेल, मुकेश पटेल हटेपुर को बिना बिल के आदान सामग्री ले जाता देख अनुविभागीय कृषि अधिकारी डॉ इंन्द्रिरा त्रिपाठी ने उन्हें आदान विक्रेताओं से विधिवत बिल लेने की समझाइश दी। साथ ही विक्रेताओं को भी बिल देने की हिदायत दी।

Next Post

99 कैमरों की निगरानी के साथ बंदूकधारियों के पहरे में   स्ट्रांगरूम  

Wed May 15 , 2024
कलेक्टर-एसपी ने लिया जायजा, मतगणना की  तैयारियां देखी   जबलपुर। लोकसभा चुनाव के लिये जबलपुर संसदीय क्षेत्र में 19 अप्रैल को हुये मतदान के बाद ईव्हीएम और व्हीव्हीपेट मशीनों को कड़ी सुरक्षा के बीच जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में विधानसभा वार बनाये गये स्ट्रांगरूम में रखा गया […]

You May Like