एनसीएल खदान में लूट व मारपीट करने वाले तीन गिरफ्तार

गोरबी ब्लॉक बी में सुरक्षा गार्ड एवं सुरवाइजर के साथ आरोपियों ने दिया था घटना को अंजाम , एक की तलाश जारी

नवभारत न्यूज

सिंगरौली 14 मई। एनसीएल की गोरबी ब्लॉक बी परियोजना के खदान क्षेत्र में पिछले सप्ताह की रात अज्ञात आरोपी घुसकर सिक्योरिटी गार्ड व सुपरवाइजर के साथ मारपीट कर दो नली बंदूक, कारतूस एवं अन्य सामान लूटने की वारदात सामने आई थी। लूटेरे कोयला चोरी के नियत से घुसे थे। जहां गार्ड से सामना होने पर उन्होंने उनसे हाथापाई कर उसकी बंदूक, कारतूस व मोबाइल समेत अन्य सामान लूट लिया। इस मामले में गोरबी पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद तीन आरोपियों को अलग-अलग स्थान से गिरफ्तार कर लिया है। वही एक आरोपी फरार है।

जानकारी के अनुसार गोरबी ब्लॉक बी में बतौर गार्ड के पद पर तैनात राजकुमार सिंह पिता विश्वनाथ सिंह उम्र 55 वर्ष ने गोरबी चौकी में तहरीर दर्ज कराई की रात करीब 10:30 बजे जब वह अपने सुपरवाइजर के साथ खदान क्षेत्र के कोलियार्ड में अपनी ड्यूटी पर तैनात थे। तभी चार लोगों ने लाठी-डंडे से उनपर प्रहार कर दिया। इस दौरान उन्होंने उनकी दो नाली 12 बोर बन्दुक समेत कारतूस, मोबाइल, टार्च अन्य भी छीन कर शोर सराबा होने पर भाग गये थे। रिपोर्ट पर उपनिरीक्षक भिपेंद्र पाठक ने आरोपियों की पहचान करने में लग गये और उनके विरूद्ध धारा 394, 34 भादवि की कायम कर आरोपियों की तलाश शुरू की गई।

लूटेरों के कब्जे से बन्दूक, कारतूस बरामद

पुलिस को अपनी प्राथमिक जांच में पता चला कि देर रात बरगवां क्षेत्र के ग्राम समदा के निवासी खदान क्षेत्र के पास देखे गए थे। इसके बाद मुखबिर तंत्र को सक्रिय करते ही आरोपियों में से एक रऊफ शेख पिता इलाही शेख को ग्राम समदा से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस को दिए बयान में उसने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम देने का जुर्म कबूला एवं उसी की निशानदेही पर पुलिस ने जगह-जगह दबिश दी। पुलिस के कड़े प्रयास के बाद उनके साथी आरोपी तहमीज खान पिता यार मोहम्मद को उत्तरप्रदेश के खमरिया बीजापुर से एवं तीसरे आरोपी सहाबू खान पिता सहुआल खान को माड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम महदेवा से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने उनके पास से लुटे गए सभी सामान को बरामद कर दिया है। उक्त सभी आरोपी न्यायालय में पेश हो चुके हैं। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

Next Post

युवती से दुराचार के मामले में फरार आरोपी, चढ़ा पुलिस के हत्थे

Wed May 15 , 2024
गोरबी क्षेत्र का मामला, 3 महीने से था फरार आरोपी नवभारत न्यूज सिंगरौली 14 मई। महिला संबंधी अपराधों के फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी निवेदिता गुप्ता के द्वारा निर्देश जारी किए गए थे। इसी के परिपालन में थाना मोरवा की गोरबी पुलिस ने बलात्कार के मामले में महीने […]

You May Like