चर्चित हुंडी कारोबारी आशु गुप्ता ने खुद को गोली मारी

ग्वालियर: व्यापारियों को फर्जी हुंडी थमाकर करोड़ों की चपत लगाकर चर्चा में आए हुंडी कारोबारी आशीष गुप्ता उर्फ आशू ने एक होटल में खुद को गोली मार ली। गोली कंधे में लगी और उसे जयारोग्य अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि कुछ अन्य व्यापारियों द्वारा पैसे के लेनदेन को लेकर आशु पर दबाव बनाया जा रहा था ।लगभग चार माह पूर्व आशीष उर्फ आशू गुप्ता निवासी दाल बाजार मैनावली गली उस वक्त चर्चा में आए थे जब 28 जनवरी को आशू के अचानक गायब होने से खलबली मच गई थी। आशू के माध्यम से ब्याज पर पैसा चलाने वाले व्यापारी सकते में आ गए थे। दो फरवरी को व्यापारियों ने आशू, उसके पिता, नत्थू गुप्ता, पत्नी व नौकर के खिलाफ धोखाधड़ी व फर्जी कुटकरण का मामला दर्ज कराया।

पड़ताल पता चला कि व्यापारियों से पैसा लेकर जो हुंडी थमाईं थी, वह फर्जी थी। उसने ही दूसरे व्यापारी के नाम हुंडी लिखकर व्यापारियों का करोड़ों रुपया गटक लिया। प्रकरण दर्ज होने के बाद पुलिस आशू को श्याम खाटू से गिरफ्तार कर लाई थी। पुलिस आरोपित के पास केवल दो लाख रुपये बरामद कर पाई। आरोपित ने पुलिस की पकड़ में आने के बाद कबूल किया कि वह 41 करोड़ से अधिक की राशि क्रिकेट के मैच के सट्टे में हार चुके है। आरोपित ने क्रिकेट मैच पर सट्टा लगवाने वाले नाम पुलिस को बताए थे।व्यापारी आरोपित को पकड़ने के साथ पैसा वापसी के लिए लगातार दवाब बना रहे थे। इसी मामले में व्यापारी के पुत्र हर्षित साहनी ने पिता को परेशानी में देखकर आत्महत्या भी कर ली थी।

Next Post

वरिष्ठ कम्युनिस्ट नेता व भाकपा के जिला सचिव नरेन्द्र पाण्डे नहीं रहे

Tue May 14 , 2024
ग्वालियर: कैंसर से जूझते हुए ग्वालियर के वरिष्ठ कम्युनिस्ट नेता व भाकपा के जिला सचिव कॉमरेड नरेन्द्र पाण्डे ने आज दुनियाँ को अलविदा कह दिया. वे आजीवन भाकपा के सदस्य रहे। पूर्व में भा.क.पा. माले के वरिष्ठ नेता रहे। वे लम्बे समय तक पत्रकार भी रहे। वे भाकपा में ग्वालियर […]

You May Like