मध्यप्रदेश : आठ संसदीय क्षेत्रों के लिए कल शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार

भोपाल, 10 मई (वार्ता) लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत मध्यप्रदेश की आठ संसदीय सीटों पर 13 मई को होने वाले मतदान के पहले कल शाम चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा।

राज्य के आठ संसदीय क्षेत्रों देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगोन और खंडवा में 13 तारीख को मतदान होना है। इसके पहले कल शाम छह बजे इन सभी संसदीय क्षेत्रों पर चुनाव प्रचार समाप्त हो जाएगा।

निर्वाचन आयोग की ओर से उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार इन आठों संसदीय क्षेत्रों पर कुल 74 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। इनमें देवास और मंदसौर में आठ-आठ, खंडवा में 11, खरगोन में पांच, रतलाम में 12, धार में सात, इंदौर में 14 और उज्जैन में नौ प्रत्याशी शामिल हैं।

इस चरण में राज्य की इंदौर संसदीय सीट इन दिनों सर्वाधिक चर्चाओं में बनी हुई है। कांग्रेस ने यहां से अक्षय कांति बम को अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया था, लेकिन नामांकन वापसी के दिन उन्होंने सभी को चौंकाते हुए न केवल अपना नामांकन वापस ले लिया, बल्कि कांग्रेस को अलविदा कह कर भाजपा का दामन भी थाम लिया। इसके बाद अब इंदौर से कांग्रेस का कोई अधिकृत प्रत्याशी चुनावी मैदान में नहीं है। हालांकि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी समेत पार्टी के अन्य नेता अब यहां लोगों से नोटा को वोट देने की अपील कर रहे हैं। भाजपा ने यहां से मौजूदा सांसद शंकर ललवानी पर ही दोबारा भरोसा जताया है।

चौथे चरण के साथ ही राज्य की सभी 29 लोकसभा सीटों पर मतदान संपन्न हो जाएगा।

Next Post

ब्राजील में बाढ़ का कहर, घर छोड़ने वालों की संख्या तीन लाख से अधिक हुई

Fri May 10 , 2024
ब्रासीलिया, 10 मई (वार्ता) ब्राजील के रियो ग्रांडे डो सुल प्रांत में मूसलाधार बारिश के बाद आयी बाढ़ के कारण अपना स्थायी स्थल छोड़ने वालों की संख्या बढ़कर कुल 3,27,105 हो गयी है। प्रांतीय नागरिक सुरक्षा सेवा ने शुक्रवार को बताया कि अधिकांश विस्थापित व्यक्ति अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के […]

You May Like