राशिफल-पंचांग : 09 मई 2024

पंचांग 09 मई 2024:-

रा.मि. 19 संवत् 2081 वैशाख शुक्ल प्रतिपदा गुरूवासरे प्रात: 6/52, कृतिका नक्षत्रे दिन 12/53, शोभन योगे दिन 3/49, वव करणे सू.उ. 5/26 सू.अ. 6/34, चन्द्रचार वृषभ, पर्व- चन्द्रदर्शन, शु.रा. 2,4,5,8,9,12 अ.रा. 3,6,7,10,11,1 शुभांक- 4,6,0.

——————————————-

आज जिनका जन्म दिन है-
उनका आगामी वर्ष: गुरूवार 09 मई 2024
वर्ष के प्रारंभ में सामाजिक कार्यो में संलग्नता रहेगी, व्यापार व्यवसाय में वृद्धि होगी, राजनैतिक लाभ होगा, वर्ष के मध्य में व्यवसाय की स्थिति मेंसुधार होगा, आय के अन्य स्त्रोतों में वृद्धि होगी, पूर्व परिचित से भेंट होगी, सफलता मिलेगी, मन में प्रसन्नता रहेगी, वर्ष के अन्त में अनावश्यक विवाद से मन खिन्न रह सकता है, स्थान परिवर्तन का योग है.

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को शारीरिक कष्ट और मानसिक चिन्ता रहेगी, वृष और तुला राशि के व्यक्तियों का दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा, शुभ समाचार मिलेगा, कर्क राशि के व्यक्तियों को आर्थिक लाभ होगा, सिंह राशि के व्यक्तियों को परिश्रम व उदासीनता रहेगी, मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को खानपान पर ध्यान देना पडेगा, मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को आपसी सामंजस्य के साथ काम लेना हितकर रहेगा.

——————————————-

आज का भविष्य- गुरूवार 09 मई 2024
आज जन्म लिये बालक का फल-
आज जन्म लिया बालक बुद्धिमान चतुर और भाग्यवान होगा, दृढ निश्चयी निडर होता है, शिक्षा में अग्रणी होगा,गुरूजनों, माता पिता के प्रति श्रद्धा रखेगा.

——————————————-

मेष- निकट संबंधों की अनदेखी न करें, स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें, मन में प्रसन्नता रहेगी, मांगलिक कार्य पर विचार होगा, आर्थिक प्रवास होगा.

वृषभ- किसी नई कार्ययोजना की ओर केन्द्रित होंगे, नौकरी में वातावरण सुखद रहेगा, मान सम्मान एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. सामाजिक कार्यो में यश मिलेगा.

मिथुन- बुजुर्ग व्यक्ति की चिन्ता रहेगी, सुख सुविधाओं में वृद्धि, मनोरंजक स्थल की सैर होगी, सुखमय समाचार मिलेगा, अनावश्यक विवादों को टालें.

कर्क- लेखन, सृजन तथा रचनात्मक कार्यो में गति आयेगी, साहसिक पराक्रम बढ़ेेगा, विकास के कार्यो में सफलता, लाभ रहेगा.

सिंह- निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें, निराशावादी विचारों का त्याग करें, मित्र बंधुओं के सहयोग से पेंडिंग कार्य बनेंगे, व्यर्थ के विवादों से बचें.

कन्या- प्रियजनों का सानिध्य प्राप्त होगा, नई सफलता के आसार बनेंगे, प्रतियोगिता में परिणाम आपके अनुकूल रहेंगे, जिससे आपको हर्ष होगा.

तुला- धार्मिक व पारंपरिक कार्यो की ओर मन केन्द्रित होगा, रोजगार में क्षमता का लाभ होगा, रोगी की चिन्ता दूर होगी, अचानक लाभ होगा.

वृश्चिक- किसी नये संबंध के प्रति मन में झुकाव होगा, संयम रखकर निर्णय लें, जीवनसाथी काभावनात्मक सहयोग लाभकारी रहेगा. राजकीय कार्योमें यश मान सम्मान मिलेगा.

धनु- सामाजिक क्षेत्र में व्यस्ततायें बढ़ेगी, अभिभावकों से मतभेद संभाव्य है, खरीदी पर खर्च होगा. मित्र वर्ग मदद करेंगे, किया गया प्रयास सफल होगा.

मकर- व्यवसायिक जगत के अनुकूल चलने की चेष्टा करें, अत: व्यवहारिक बनें, मनोंवांछित सफलता मिलेगी. परिचय क्षेत्र का विस्तार होगा.

कुम्भ- कार्यो में अवरोध से मन अवसादग्रस्त होगा, मधुर वाणी से लाभ होगा, मित्रता उपयोगी रहेगी, आशा से अधिक श्रम करना होगा.

मीन- भूमि भवन के कार्यो में व्यय अधिक होगा, सफलता मिलेगी, दिनचर्या व्यवस्थित रहेगी, लाभ अच्छा होगा.

——————————————-

व्यापार भविष्य:

वैशाख शुक्ल प्रतिपदा को कृतिका नक्षत्र के प्रभाव से चांदी और पीले रंग की वस्तुओं में तेजी होगी, हल्दी, गुड, खांड, सोना, चांदी, तेल में, तेजी होकर मंदी के झटके लगेंगे. वायदा विचार आज 2 बजकर 9 मिनिट से 15मिनिट के अंदर रूख पर व्यापार लाभप्रद रहेगा. भाग्यांक 2595 है.

——————————————-

Next Post

बैंकिंग सुधार और ढांचा मजबूती

Thu May 9 , 2024
प्रधानमंत्री ने हाल ही में टेलीविजन चैनलों को दिए गए साक्षात्कार में संकेत दिया है कि तीसरे कार्यकाल में उनकी सरकार आर्थिक मोर्चे पर कड़े फैसले लेगी.खास तौर पर कृषि को लाभ का व्यवसाय बनाने के लिए कुछ बड़े कदम उठाए जाएंगे. प्रधानमंत्री ने दावा किया है कि उन्होंने तीसरे […]

You May Like