अचानक करंट दौड़ा और मेंटेनेंस कर रहे बिजलीकर्मी शांतिलाल की मौत!

 

नवभारत न्यूज

खंडवा। बिजली विभाग के अस्थाई कर्मचारी शांतिलाल पिता दशरथ की काम करते समय करंट से मौत हो गई। बताते हैं कि वह बिजली मेंटेनेंस का काम कर रहा था। अचानक तारों में करंट दौड़ पड़ा।

शांतिलाल छटपटाकर गिरा और उसकी मौत हो गई। वह 45 वर्ष का था। हालांकि इस बात की तस्दीक की जा रही है कि शांतिलाल की मौत कैसे हुई? यह बिजली विभाग की लापरवाही भी कहीं जा सकती है, लेकिन अभी विभाग के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

बताते हैं कि गांव के लोग भी विभाग से नाराज हैं कि उन्होंने इस मसले में किसी तरह का सहयोग कर्मचारी की मौत के बावजूद नहीं किया। घटना सैयदपुर खैगांवड़ा के भेरूखेड़ा गांव की बताई जा रही है। इस तरह की करंट से मौतें बिजली विभाग छुपाता रहता है। अस्थाई कर्मचारियों को कम वेतन पर रखकर उनसे खतरनाक काम कराए जा रहे हैं। अकुशल श्रेणी के लोगों को कम पैसों में रखकर भी इस तरह के काम कराते हैं। अस्थाई कर्मचारियों को ही बिजली के खंबों पर हाई रिस्क के साथ काम पर लगा दिया जाता है। बेरोजगारी में लोग बच्चों को पालने के लिए इतनी रिस्क भी ले लेते हैं।

शांतिलाल की मौत का जिम्मेदार कौन है? किसकी लापरवाही से बिजली के तारों में उस वक्त करंट दौड़ पड़ा,जब शांतिलाल मेंटेनेंस संबंधी काम कर रहे थे। शांतिलाल के परिजनों ने भी इस मसले पर आवाज इसलिए नहीं उठाई कि वे अभी सदमे में हैं।

Next Post

पूर्व नौकर ने ही पेन्ट्स गोदाम में की चोरी

Mon May 6 , 2024
माल सहित दो चोर पकड़े एक फरार   ग्वालियर। थाना गोले का मन्दिर में आकाश भदौरिया पुत्र जितेन्द्र सिंह भदौरिया निवासी आराधना हार्डवेयर पेन्ट्स एण्ड इलेक्ट्रिकल्स गोवर्धन कालोनी भिण्ड रोड ने अपने पेन्ट्स के गोदाम में चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। एसपी द्वारा एएसपी अखिलेश रैनवाल को थाना […]

You May Like