58 वर्ष की हुयी मीनाक्षी शेषाद्री

मुंबई, 16 नवंबर (वार्ता) बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्री आज 58 वर्ष की हो गयी।

मीनाक्षी शेषाद्री का जन्म 16 नवंबर 1963 को झारखंड के सिंदरी में हुआ। उनके पिता फुड कॉपोरेशन ऑफ इंडिया (एफसीआई) में सिंदरी में कार्यरत थे। मीनाक्षी शेषाद्री ने अपनी शिक्षा दिल्ली के मांउट कार्मेल स्कूल से पूरी की। वर्ष 1981 में मीनाक्षी शेषाद्री ने मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया काम करने का अवसर मिला जिसमें वह प्रथम स्थान पर रही। इस बीच उन्हें कई विज्ञापन फिल्मों में काम करने का अवसर मिला।

मीनाक्षी शेषाद्री ने अपने सिने करियर की शुरुआत वर्ष 1983 में प्रदर्शित फिल्म ‘पेंटर बाबू’ से की लेकिन दुर्भाग्य से यह फिल्म टिकट खिड़की पर बुरी तरह से नकार दी गयी। वर्ष 1983 में ही मीनाक्षी शेषाद्री को सुभाष घई की फिल्म ‘हीरो’ में काम करने का अवसर मिला। इस फिल्म में मीनाक्षी शेषाद्री और जैकी श्रॉफ की जोड़ी को काफी पसंद किया गया।

वर्ष 1985 में मीनाक्षी शेषाद्री को राजेश खन्ना के साथ ‘आवारा बाप’ में काम करने का अवसर मिला। इस फिल्म में मीनाक्षी ने दोहरी भूमिका निभाकर दर्शकों को रोमांचित कर दिया। वर्ष 1985 में ही मीनाक्षी को सुभाष घई के साथ ‘मेरी जंग’ में काम करने का अवसर मिला। यह फिल्म भी टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुई। वर्ष 1988 में मीनाक्षी शेषाद्री को सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के साथ ‘गंगा जमुना सरस्वती’ में काम करने का अवसर मिला लेकिन कमजोर पटकथा, निर्देशन के कारण यह फिल्म टिकट खिड़की पर कोई करिश्मा नहीं दिखा सकी। इसी साल मीनाक्षी की अमिताभ के साथ ‘शहंशाह’ प्रदर्शित हुई जो सफल रही।

नव भारत न्यूज

Next Post

अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज का टीजर रिलीज

Tue Nov 16 , 2021
मुंबई, 16 नवंबर (वार्ता) बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म पृथ्वीराज का टीजर रिलीज कर दिया गया है। यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनीं फिल्म पृथ्वीराज महान योद्धा पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित है। फिल्म में अक्षय कुमार, पृथ्वीराज चौहान की भूमिका में नजर आने […]