जीतू पटवारी का आरोप – अक्षय बम को डरा धमकाकर नामांकन वापस करवाया

कहा – लोकतंत्र को मजबूत रखना है तो तानाशाही के खिलाफ खड़ा होना पड़ेगा
ग्वालियर/शिवपुरी: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सोमवार को करैरा में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित जनसभा में इंदौर के कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम के नामांकन वापसी के मुद्दे पर कहा कि अगर लोकतंत्र को मजबूत रखना है तो जनता को बीजेपी की इस तानाशाही के खिलाफ खड़ा होना पड़ेगा। आखिर क्या कारण है कि इस प्रदेश में लोकतांत्रिक मूल्यों का दिन-रात बलात्कार हो रहा है, हत्या हो रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने कांग्रेस के इंदौर प्रत्याशी अक्षय कांति बम को डरा-धमका कर सुबह उसका फार्म निकलवा लिया गया, जो वैलिड था। इससे इंदौर की जनता को संदेश दिया गया है कि आपको अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं करना है। उन्होंने गुजरात के सूरत में भी भाजपा प्रत्याशी को निर्विरोध करवाने की प्रक्रिया का उल्लेख करते हुए कहा कि बीजेपी इसमें गौरव महसूस करती है। अपनी वाहवाही करती है और दंभ भरती है, अपना घमंड दिखाती है, लेकिन सूरत की उस जनता की क्या गलती थी, जो वोट देकर अपना सांसद चुनना चाहती थी।
नारी न्याय योजना से उम्मीद
कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में नारी न्याय योजना की गारंटी दी है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इस देश की अगर आधी आबादी को ताकत देनी है और लोकतंत्र को समृद्ध बनाना है तो महिला को ताकतवार बनाना होगा। कांग्रेस पार्टी ने इसे समझा है। 8500 रुपए प्रति बहन को हर महीने देने का फैसला किया है। हम हर बहन को साल में एक लाख रुपए देंगे। बीजेपी ने तीन हजार का वादा किया और महिलाओं को एक हजार रुपए दिए। बीजेपी ने महिलाओं को धोखा देकर वोट लिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सोच हमेशा विजनरी रही है।
किसानों से ऋण माफी का वादा
इसके साथ ही जीतू पटवारी ने कहा कि हमने किसानों से दो लाख रुपए तक ऋण माफी का वादा किया है। किसानों को एमएसपी की गारंटी दी है। कांग्रेस पार्टी यह सब विजनरी गारंटी दी है। किसान के खेत में मजदूर काम करेगा और सरकार पैसे देगी। यह दुनिया में अनूठी योजना है।

कांग्रेस प्रत्याशियों को प्रताड़ित कर रही भाजपा – सुभाषिनी यादव
मुरैना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुभाषिनी शरद यादव ने कहा कि देशभर में भाजपा के खिलाफ नाराजगी है, ऐसे में भाजपा हमारे प्रत्याशियों को जांच एजेंसियों के नाम से परेशान कर रही है, प्रताड़ित कर रही है। इंदौर के प्रत्याशी ने भी भाजपा की प्रताड़ना से तंग आकर नाम वापस लिया है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, कि हमारे घोषणा पत्र को लेकर प्रधानमंत्री ऐसी – ऐसी झूठ फैला रहे हैं, जिनका जिक्र कहीं भी घोषणापत्र में नहीं है।

रावत के आज फिर सीएम के समक्ष भाजपा में शामिल होने की अटकलें
ग्वालियर। छह बार के विधायक, पूर्व मंत्री एवं चंबल क्षेत्र के दिग्गज कांग्रेस नेता रामनिवास रावत के एक बार फिर भाजपा में शामिल होने की अटकलें हैं। खबर है कि वे कल मंगलवार को श्योपुर में मुख्यमंत्री मोहन यादव की चुनावी सभा में भाजपा में शामिल हो सकते हैं। उन्हें मनाने के प्रयास देर रात तक कांग्रेसी खेमे की ओर से जारी थे।

Next Post

मारपीट करने वाले तीन आरोपियों को कोर्ट उठने तक की सजा

Wed May 1 , 2024
अदालत ने तीनों पर ढाई-ढाई सौ का जुर्माना भी लगाया जबलपुर: एक महिला के घर में घुसकर बदनाम करने की धमकी देते हुए गाली गलौज कर मारपीट करने वाले आरोपियों को अदालत ने दोषी करार दिया। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी की अदालत ने आरोपी सुनीता बाई, रामरतन काछी व सोमनाथ […]

You May Like