गाजा में इजरायली हवाई हमले में 22 फिलिस्तीनी मारे गए

गाजा, 28 अप्रैल (वार्ता/शिन्हुआ) मध्य और दक्षिणी गाजा पर शनिवार को इजरायली हवाई हमलों के कारण कम से कम 22 फिलिस्तीनी मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। फिलिस्तीनी सूत्रों ने यह जानकारी दी।

फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने ‘शिन्हुआ’ को बताया कि इजरायली युद्धक विमानों ने मध्य गाजा में नुसीरात शरणार्थी शिविर में एक आबादी वाले घर को कई मिसाइलों से निशाना बनाया, जिसमें चार बच्चों सहित नौ फिलिस्तीनियों की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गए।

चिकित्सा सूत्रों के अनुसार गाजा पट्टी के सुदूर दक्षिण में एक घर को निशाना बनाकर किए गए एक अन्य इजरायली हवाई हमले में, चार बच्चों सहित छह फिलिस्तीनी मारे गए, और आठ अन्य घायल हो गए।

बाद में युद्धक विमानों ने रफ़ा के उत्तर में “नासिर” पड़ोस में एक घर को निशाना बनाया, जहाँ सात फ़िलिस्तीनी मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। घायलों को शहर के अबू यूसुफ अल-नज्जर अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

इस बीच, इजरायली सेना के प्रवक्ता अविचाई अद्राई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर कहा कि लड़ाकू विमानों ने पट्टी में 25 से अधिक साइटों को निशाना बनाया, जिनमें सैन्य भवन, हथियार गोदाम और भूमिगत संरचनाएं शामिल हैं।

Next Post

पेट्रोल और डीजल की कीमतें यथावत

Sun Apr 28 , 2024
नयी दिल्ली 28 अप्रैल (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में तेजी के बीच घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज यथावत रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे। तेल विपणन करने वाली प्रमुख कंपनी […]

You May Like