लोकसभा सीधी से कमलेश्वर पटेल होंगे कांग्रेस के प्रत्याशी

० कांग्रेस केन्द्रीय चुनाव समिति ने जारी की सूची
नवभारत न्यूज
सीधी 12 मार्च। कांग्रेस पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति ने आज प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की। लोकसभा सीधी से पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल को टिकट दिया गया है। इसके कयास शुरू से लग रहे थे।
बताते चलें कि पूर्व शिक्षा मंत्री इन्द्रजीत पटेल के उत्तराधिकारी के रूप में कमलेश्वर पटेल लोकसभा सीधी क्षेत्र में जाने जाते हैं। कमलेश्वर पटेल वर्ष 2013 में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़े और जीते। इसके बाद 2018 में फिर चुनाव जीतकर कांग्रेस के शासनकाल में पंचायत विकास ग्रामीण विभाग मंत्री रहे। राजनैतिक जानकारों का कहना है कि सीधी संसदीय क्षेत्र में जातीय समीकरण को लेकर कांग्रेस के बड़े नेताओं ने कमलेश्वर पटेल को प्रत्याशी घोषित किया है। जिसका फायदा भी कांग्रेस को मिल सकता है। जानकारों का कहना है कि कांग्रेस के कद्दावर नेता कमलेश्वर पटेल का जमीनी जनाधार है। उनकी राजनीति में जबसे सक्रियता बढ़ी है वह लगातार जनसंपर्क में लगे रहे हैं। लोकसभा क्षेत्र सीधी में भर्ती उनका जनसंपर्क कार्यक्रम लगातार चलता रहा है। वह जब विधायक निर्वाचित हुये थे और उन्हें कांग्रेस की कमलनाथ सरकार में पंचायत विकास ग्रामीण मंत्री बनाया गया था वह सीधी-सिंगरौली के साथ ही समूचे विंध्य क्षेत्र में विकास कार्यों को लेकर काफी सक्रिय रहे हैं। प्रदेश में भले ही कांग्रेस की सरकार न बनी हो लेकिन कमलेश्वर पटेल जनता की समस्याओं को लेकर लगातार मुखर हैं। जहां भी उन्हें जनता से जुड़ी समस्याओं की जानकारी मिलती है वह अग्रिम पंक्ति में खड़े होकर उसका निराकरण कराने के लिये मुखर हो जाते हैं। इसी वजह से कमलेश्वर पटेल की छवि प्रदेश में भी सक्रिय नेता लगातार बनी हुई है।
०००००००००००००००

Next Post

देश के सभी क्षेत्रों में हो रहा विकास: यादव

Tue Mar 12 , 2024
भोपाल, 12 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के सभी क्षेत्रों में चहुँमुखी विकास हो रहा है। सभी वर्गों के हितों का ध्यान रखा जा रहा है। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने आज मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ सहित पूरे […]

You May Like