एसएन कॉलेज के कम्प्यूटर लेब में लगी आग लेब का सामान जलकर खाक

नवभारत न्यूज

खंडवा। शहर के श्री नीलकंठेश्वर महाविद्यालय की कम्प्यूटर लैब में सुबह अचानक आग लग गई। आग इतनी विकराल थी कि लैब में रखे सारे उपकरण जलकर खाक हो गए। आग लगने से कॉलेज को बड़ा नुकसान हुआ हैं। लेब में रखे 40 कंप्यूटर सिस्टम आग में जल गए आधे से ज्यादा तो पूरी तरह से जल कर खाक हो गए,लैब के कमरे में 3 एसी भी लगे हुए थे जो आग लगने की वजह से स्वाहा हो गए। कॉलेज प्रबंधन ने आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताई है। आग की भनक लगते कॉलेज स्टाफ सतर्क हुआ और सूझबूझ से आग पर काबू पाने की कोशिश की इसी बीच पुलिस और फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर तुंरत काबू पा लिया गया।

कंप्यूटर लैब के असिस्टेंट इंचार्ज प्रोफेसर अभिषेक सिंधे का कहना है कि इस लैब का निर्माण वल्र्ड बैंक की मदद से हुआ था। कॉलेज प्रबंधन ने कक्ष उपलब्ध कराया था, बाकी वल्र्ड बैंक ने ही पूरा सिस्टम लगाया था। कॉलेज के साइंस स्टूडेंट को लैब के जरिए मदद मिलती थी। ये लैब करीब डेढ़ करोड़ रुपए की लागत से जून 2023 में तैयार हुई थी। 4 महीने पहले दिसंबर 2023 में इस लैब को छात्रों के लिए खोला गया था।

वहीं छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कॉलेज की कंप्यूटर लैब में आग लगने की घटना पर संदेह करते हुए जांच की मांग की है। अखिल विद्यार्थी परिषद के हर्ष वर्मा ने कहा कि इस तरह से आग लगना कॉलेज प्रबंधन की लापरवाही का नतीजा है। कॉलेज प्रबंधन का डेढ़ करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। गनीमत है कि घटना के समय कोई छात्र लैब में नहीं था वरना इसकी जिम्मेदारी कौन लेता? उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद मांग करता है कि इस पूरी घटना की जांच कराई जाए और इसमें जो भी दोषी है उस पर कार्रवाई की जाए। अगर ऐसा नहीं होता है तो विद्यार्थी परिषद चरणबद्ध आंदोलन करेगा।

Next Post

बैंकों की तेजी ने बाजार को दी उड़ान

Thu Apr 25 , 2024
मुंबई 25 अप्रैल (वार्ता) विश्व बाजार के मिलेजुले रुख के बीच स्थानीय स्तर पर एक्सिस बैंक और एसबीआई समेत 22 दिग्गज कंपनियों की करीब छह प्रतिशत तक की तेजी से आज शेयर बाजार ने उड़ान भरी। बीएसई का तीस शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 486.50 अंक अर्थात 0.66 प्रतिशत की […]

You May Like