सीएम हेल्प लाईन में सिंगरौली जिला 21वें पायदान पर

राजस्व, आईसीडीएस विभाग करा रहे जिले की किरकिरी

सिंगरौली : सीएम हेल्प लाईन रैकिंग महीना मार्च से लेकर 21 अप्रैल तक की सरकार के द्वारा जारी की गई है। जिसमें सिंगरौली जिला प्रदेश में सी ग्रुप के साथ 21वें पायदान पर है। हालांकि फरवरी महीने की रैकिंग में सिंगरौली जिला एक अंक के साथ छलांग ऊपर लगाने में सफल रहा।प्रदेश सरकार के द्वारा सीएम हेल्प लाईन में प्राप्त शिकायती आवेदन पत्रों के निराकरण संबंधी रैकिंग मार्च से लेकर 21अप्रैल की स्थिति तक की सूची जारी की गई। जिसमें नगर निगम ने रैकिंग में बेहतर सुधार करते हुये जेल विभाग के साथ-साथ रैकिंग में पहले पायदान पर है एवं ए ग्रुप में शामिल है।

वही विभाग की सबसेे ज्यादा किरकिरी पशु पालन एवं डेरी, परिवहन, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, उच्च शिक्षा, गृह विभाग, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, वन विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, स्कूल शिक्षा, सूचना एवं प्रोद्योगिकी विभाग, अनुसूचित जाति कल्याण विभाग, लोनिवि, सामान्य प्रशासन, वित्त, सहकारिता, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग, श्रम एवं राजस्व विभाग के अलावा अन्य विभाग शामिल है। जहां सीएम हेल्प लाईन में प्राप्त शिकायतों का समय पर निराकरण न कर पाने में लापरवाही बरत रहे हैं। कुछ विभाग के अधिकारियों के चलते सीएम हेल्प लाईन के ग्रेडिंग एवं रैकिंग खड़े नही उतर पा रहे हैं।

Next Post

पोलैंड, दक्षिण कोरिया सैन्य सहयोग जारी रखेंगे

Tue Apr 23 , 2024
वारसॉ, 23 अप्रैल (वार्ता) पोलैंड के रक्षा प्रतिनिधिमंडल ने दक्षिण कोरिया के साथ सैन्य सहयोग के लिए वारसॉ की प्रतिबद्धता की पुष्टि की है। यह जानकारी दक्षिण कोरिया के डीएपीए ने मंगलवार को दी। रक्षा उद्यमों का पता लगाने और संभावित हथियार सौदों पर चर्चा करने के लिए पोलैंड के […]

You May Like