गेंहू खरीदी ने पकड़ी रफ्तार

केंद्रों में बड़ी मात्रा में फसल लेकर पहुंच रहे किसान

जबलपुर: जिले में गेहूं खरीदी की रफ्तार अब धीरे-धीरे बढऩे लगी है। जिसमें यह देखा जा रहा है की जिले के अंदर विभिन्न तहसीलों में बनाए गए खरीदी केंद्रों पर अब बड़ी संख्या में किसान अपनी फसल लेकर पहुंच रहे हैं और नियमित तौर पर गेहूं की खरीदी भी केंद्रों में जारी है। इसके साथ ही जिन केंद्रों में खरीदी होती जा रही है वहां पर तुरंत ही अनाज का भंडारण भी वेयरहाउसों किया जा रहा है, जिससे किसानों को काफी सहूलियत मिल रही है। उल्लेखनीय है कि जिले में गेहूं उपार्जन के लिए लगभग 130 केंद्र बनाए गए हैं जो विभिन्न तहसीलों में के अंतर्गत है। इन सभी केंद्रों पर किसान द्वारा स्लॉट बुक करने के बाद ही फसल पहुंचाई जा रही है, जिससे किसानों को गेंहू तुलाई का इंतजार नहीं करना पड़ता है।

धांधली रोकने टीम कर रही जांच

पिछले सीजन में धान खरीदी के समय विभिन्न रूप से खरीदी केंद्रों और वेयरहाउस के अंदर धांधली सामने आई थी। जिसको गंभीरता पूर्वक लेते हुए कलेक्टर दीपक सक्सेना द्वारा जांच कमेटी का गठन किया गया है। जिसमें जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रण के अधिकारी उपार्जन केंद्रों पर जाकर समय-समय पर निरीक्षण कर रहे हैं और वेयरहाउस के अंदर भी जांच की जा रही है। जिससे समिति प्रबंधकों और वेयरहाउस संचालकों के द्वारा खरीदी के समय होने वाली धांधली पर रोक लगाई जा सके।

Next Post

दुकानें बंद, घर से शराब का जखीरा पकड़ाया

Sat Apr 20 , 2024
जबलपुर: लोकसभा चुनाव को लेकर शराब दुकानों को बंद रखा गया जिसका फायदा उठाते हुए तस्कर ने घर में ही शराब के जखीरे का स्टॉक कर लिया।  क्राईम ब्रांच एवं मदनमहल पुलिस की संयुक्त टीम ने छापेमारी करते हुए आरोपी को गिरफ्तार करते हुए 29 बॉटल अंग्रेजी शराब जप्त की […]

You May Like