दुकानों के सामने बेखौफ खड़े होते हैं वाहन

रोजाना लग रहा है जाम,यातायात बैठा मौन

 जबलपुर: शहर के सबसे ज्यादा भीड़भाड़ वाले क्षेत्र जयंती कॉम्प्लेक्स के आस- पास की दुकानों में पहुंचने वाले वाहनों की पार्किंग आधी सडक़ों तक हो रही है। जिसमें बीच सडक़ों तक लोगों के वाहन खड़े रहते हैं और पूरी तरह से यातायात यहां पर ठप रहता है। रोजाना आवगमन करने वाले लोगों को यहां से निकलने में काफी परेशानियां होती हैं। यहां तक की दिन में कई बार जयंती कॉम्प्लेक्स के सामने ट्रैफिक जाम लगता है। जिस पर यातायात विभाग द्वारा कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है।

आधी सडक़ों में पार्क हो रहे दुपहिया वाहन

दुकानों के सामने सडक़ों तक पार्क हो रहे वाहनों से दुकान संचालक और ग्राहकों को किसी भी प्रकार से कार्यवाही का भय नहीं है और बेखौफ होकर लोग के वाहन रोड में खड़े कर रहे हैं । इसके अलावा इन वाहनों की धमाचौकड़ी से यहां आने जाने वाले लोगों को भी काफी परेशानी होती है। गौरतलब है कि जयंती कॉम्प्लेक्स की पार्किंग अंदर और बाहर दोनों जगह भर जाने के बाद सडक़ों तक उनकी पार्किंग पहुंच रही है। वहीं कुछ लोग सडक़ों पर गाडिय़ां खड़े करके इधर-उधर चले जाते हैं।जिसके कारण भी यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो रही है।

थाने के सामने कार्यवाही करने से नहीं फुरसत

यातायात पुलिस मालवीय चौक द्वारा सिर्फ थाने के सामने ही अपनी कार्यवाही करती रहती है। जिसमें थाने के सामने से निकलने वाले दो पहिया और चार पहिया वाहनों के ऊपर बिना हेलमेट और बिना सीट बेल्ट लगाने वालों पर चालानी कार्रवाई से ही फुर्सत नहीं मिल पाती है। जिसके कारण शहर की यातायात व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो रही है और सडक़ों के किनारे अवैध रूप से वाहनों की पार्किंग की संख्या बढ़ती जा रही है।

पहले जयंती  कॉम्प्लेक्स के बाहर सडक़ों तक खड़ी हुई गाडिय़ों पर कार्यवाही की जाती थी। जिसमें सडक़ों के किनारे खड़ी हुई गाडिय़ों को उठाकर थाने ले जाया जाता था, इसके अलावा कई बार वाहनों को नो पार्किंग में खड़े करने पर तुरंत ही उस पर चालानी कार्रवाई की जाती थी। इसके अलावा जिन गाडिय़ों को यातायात विभाग द्वारा उठाया जाता था, उनको मालवीय चौक थाने में ले जाकर जब्ती की जाती थी। जहां पर वाहन मलिक पहुंचकर चालान भर के अपनी गाड़ी छुड़ाया करते थे। लेकिन अब यह कार्यवाही पूरी तरह से बंद हो गई है और वाहनों को भी नो- पार्किंग और सडक़ों के किनारे खड़े होने पर नहीं उठाया जा रहा है।

Next Post

ग्वालियर संसदीय क्षेत्र में आज से फिर शुरू हुआ नामांकन का सिलसिला

Thu Apr 18 , 2024
नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने के लिये अब दो दिन शेष ग्वालियर: भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित लोकसभा आम निर्वाचन कार्यक्रम के तहत ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र के लिए नामांकन का सिलसिला आज 18 अप्रैल को फिर से शुरू हुआ। नामांकन के लिए अब दो दिन शेष बचे हैं। अभ्यर्थी अथवा […]

You May Like