जनरल नरवणे ने श्रीलंका में युद्ध स्मारक पर शांति सेना के शहीदों को श्रद्धांजलि दी

नयी दिल्ली 13 अक्टूबर (वार्ता) श्रीलंका की यात्रा पर गये सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने आज वहां स्थित भारतीय शांति सेना युद्ध स्मारक जाकर शांति सेना अभियानों के दौरान सर्वोच्च बलिदान देने वाले भारतीय सेना के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।
जनरल नरवणे पांच दिन की यात्रा पर मंगलवार को कोलंबो पहुंचे थे।
भारतीय शांति सेना युद्ध स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद जनरल नरवणे ने श्रीलंका सेना के भूतवूर्व सैनिकों के साथ भी बातचीत की।
इसके बाद वह श्रीलंका सेना के मुख्यालय पहुंचे जहां उन्होंने सलामी गारद का निरीक्षण किया। उन्होंने श्रीलंकाई सेना के चीफ ऑफ डिफेंस एवं कमांडर जनरल शेवेन्द्र सिल्वा से भी मुलाकात की और दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय रक्षा सहयोग से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की। वह श्रीलंकाई सेना के कई अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से भी मिले और परस्पर हितों तथा महत्व के मुद्दों पर बातचीत की।
जनरल नरवणे ने श्रीलंका के डिफेंस सेक्रेटरी कमल गुणारत्ने से भी भेंट की और श्रीलंका तथा भारत के बीच रक्षा सहयोग को और मजबूत बनाने के उपायों पर चर्चा की।

नव भारत न्यूज

Next Post

‘नव विकसित प्रगति मैदान में होगा 2023 में जी-20 शिखर सम्मेलन’:पीयूष गोयल

Wed Oct 13 , 2021
नयी दिल्ली, 13 अक्टूबर (वार्ता) भारत विश्व की 20 शीर्ष अर्थव्यवस्थाओं के समूह जी-20 के 2023 के शिखर सम्मेलन की मेजबानी राजधानी दिल्ली में नए सिरे से विकसित किए जा रहे प्रगति मैदान में करेगा। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने आज यह जानकारी दी। भारत पहली बार […]