लेबनान पर इज़रायली हमले में तीन हिजबुल्लाह लड़ाके मारे गए

बेरूत, (वार्ता) लेबनान के दक्षिणी गांव खिरबेट सेल्म में रविवार को एक घर को निशाना बनाकर किए गए इजरायली हवाई हमले में हिजबुल्लाह के तीन सदस्य मारे गए।

लेबनानी सैन्य सूत्रों ने यह जानकारी दी है।

सूत्रों ने कहा कि नागरिक सुरक्षा के सदस्य बुलडोजर, क्रेन और एम्बुलेंस के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और तीन शवों को दक्षिणी लेबनान के मध्य क्षेत्र में टेबिनिन सरकारी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

सूत्रों ने बताया कि इजरायल ने दक्षिणी लेबनान के तीन इलाकों पर पांच हमले किए और दक्षिण में सात कस्बों और गांवों पर 30 गोले दागे।

इस दौरान, लेबनानी सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह ने कहा कि उसने दर्जनों मिसाइलों से इजरायल के मेरोन हवाई अड्डे को निशाना बनाया और माउंट अदिर के आसपास के क्षेत्र में एक इजरायली स्थल पर हमला किया।

इसके अलावा अल-समाका, अल-मलिकियाह, ज़ेबदीन और अल बगदादी जगहों पर हमला किया और उसके सदस्यों को मार डाला और घायल कर दिया।

उल्लेखनीय है कि 08 अक्टूबर, 2023 से लेबनान-इज़रायल सीमा पर तनाव बढ़ गया है।

हिजबुल्लाह ने पिछले दिनों इज़रायल पर हमास के हमले के समर्थन में इज़रायल की ओर दर्जनों रॉकेट दागे थे, जिसके जवाब में इज़रायल ने दक्षिणपूर्वी लेबनान की ओर भारी गोलीबारी की।

लेबनानी सुरक्षा सूत्रों के अनुसार, हिजबुल्लाह और इज़रायल के बीच टकराव में लेबनानी पक्ष के 352 लोग मारे गए हैं, जिनमें 234 हिजबुल्लाह सदस्य और 70 नागरिक शामिल हैं।

Next Post

कमल दहल ने फिर किया मंत्रिमंडल का विस्तार

Mon Mar 11 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email काठमांडू, (वार्ता/शिन्हुआ) नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने नयी गठबंधन सरकार के तहत अपने नए मंत्रिमंडल को पूर्ण आकार देने के प्रयासों के तहत रविवार को दो और मंत्रियों को नामित किया। राष्ट्रपति कार्यालय से जारी […]

You May Like