8 करोड़ के क्रि केट सट्टे में दो गुर्गों पर कार्रवाई

आरोपियों के कब्जे से 8 मोबाइल और इंटरनेट के डोंगल सहित लैपटॉप भी जप्त

खंडवा: शहर को महानगरीय हवा लग गई है। लोग सट्टा-पर्ची और गांजे की पुडिय़ा जैसी टुक-टुक अवैध कमाई से ऊब रहे हैं। क्रिकेट में करोड़ों के दांव लगा रहे हैं। सरकारी विभागों के पास विकास के बजट से ज्यादा आन-लाइन क्रिकेट सट्टे का कारोबार हो रहा है।मोघट थाने में एक ही ठीये से 8 करोड़ के क्रिकेट सट्टे का हिसाब पुलिस को मिला। यह भी सरसरी सर्चिंग थी। क्रिकेट के सट्टे पर नियम उतने कडक़ नहीं हैं, जिस तरह से इसमें कमाई है। खंडवा मुख्यालय ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्यों फलीफूत होता है? खंडवा जिले में पांच सौ करोड़ की शराब लोग पी जाते हैं। एक करोड़ रुपए रोज का सट्टा खेल जाते हैं। इसीलिए अवैध कारोबारी फल-फूल रहे हैं। ईमानदार दुकानदार पीढिय़ों से गुड़,तेल व चावल तौल रहे हैं।
आठ करोड़ का हिसाब मिला
खंडवा पुलिस ने आईपीएल में खेले जा रहे क्रिकेट मैचों पर ऑनलाइन तरीके से सट्टा खिलाने वाले दो शातिर आरोपियों को पकड़ा है। पुलिस की स्पेशलटीम ने जब उन्हें पकड़ा तब तक वह दिन भर में करीब 9 लाख रुपए के सट्टे का हिसाब किताब कर चुके थे। इनके लैपटॉप और मोबाइल जप्त कर जांच की गई, तो पुलिस टीम के भी होश उड़ गए। ये अब तक करीब साढ़े आठ करोड रुपए का सट्टा आईपीएल पर ही खिला चुके थे। जिसका पुलिस को उनके पास से हिसाब किताब भी मिला है। पुलिस टीम ने आरोपियों के कब्जे से 8 मोबाइल, और इंटरनेट के डोंगल सहित लैपटॉप भी जप्त किये हैं, जिनकी जांच की जा रही है तो वहीं पुलिस टीम भी अब आरोपियों से आगे की इन्वेस्टीगेशन कर रही है।
खिलाड़ी पल-भर में जोड़ लेते थे
मोघट थाना क्षेत्र में करीब तीन माह पूर्व किराए पर लिए एक घर पर दबिश देकर राजेश जुनेजा और रितेश राजपूत नाम के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। उसी घर से यह दोनों आईपीएल क्रिकेट का सट्टा ऑनलाइन तरीके से खिलाने का काम कर रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लैपटॉप भी जप्त किये हैं, जिनमें सट्टा खिलाने का ऐप इंस्टॉल थे। तो वहीं इंटरनेट के डोंगल और 8 मोबाइल भी जप्त किए गए हैं।
किराए के बंगले में कारोबार
एडिशनल एसपी महेंद्र तारणेकर ने बताया कि अनिल चौधरी का मकान 3 महीने से किराए पर लिया गया था, जिसमें रितेश राजपूत और राजेश जुनेजा को वहां से पकड़ा है,इसमें रितेश राजपूत पंधाना क्षेत्र का रहने वाला होकर सहयोगी के रूप में काम कर रहा था, तो वही राजेश जुनेजा 2018 में भी आईपीएल के सट्टे के केस में पकड़ा जा चुका था।
8.43 करोड़ का मिला हिसाब
पुलिस टीम ने खोजबीन करते हुए वहां से मोबाइल और लैपटॉप भी जप्त किए हैं, जिसमें हिसाब किताब भी मिला है। जिसे देखने पर 22 मार्च से शुरू हुए आईपीएल से लेकर अब तक 8 करोड़ 43 लाख का सट्टा खेलने का हिसाब मिला है। एक ही दिन का ही 9 लाख से ऊपर का हिसाब मिला। हालांकि इसमें अभी हम और जांच कर रहे हैं। फिलहाल मोघट थाना में संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

आईपीएल में कमाए5 लाख 80 हजार

एएसपी तारणेकर ने बताया कि पकड़े गए आरोपी एक दूसरे को ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर देते थे। आरोपी ने पूछताछ में खुलासा किया है कि अब तक उसने पांच लाख अस्सी हजार रु इससे कमाए हैं। हालांकि अभी इस चीज की पुष्टि नहीं हुई है। उसकी इस बात की भी जांच की जा रही है। तो वहीं उन्होंने बताया कि पकड़ा गया आरोपी राजेश जुनेजा बुकी था। वह कर्ज उतारने और अमीर बनने के लिए सट्टा खेलता है। इसी के चलते उसने इससे संबंधित कई एप भी डाउनलोड कर रखे हैं।

Next Post

चुनाव के दौरान विवाह समारोह के लिए बारात निकाले जाने पर प्रतिबंध नहीं

Fri Apr 12 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email ग्वालियर:कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने आदेश जारी किया है कि लोकसभा निर्वाचन 2024 को दृष्टिगत रखते हुए विवाह समारोह हेतु बारात निकाले जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं है न ही इसके लिए किसी प्रकार की अनुमति लेने […]

You May Like