किम जोंग उन ने खाई दुश्मन देश का खात्मा करने की कसम : केसीएनए

सोल (वार्ता) उत्तर कोरियाई शीर्ष नेता किम जोंग-उन ने कहा कि अगर किसी भी दुश्मन देश ने सैन्य टकराव का विकल्प चुना तो उन्होंने बिना किसी हिचकिचाहट के दुश्मन देश का खात्मा करने की कसम खाई है।
कोरियन सेंट्रल न्यूज़ एजेंसी (केसीएनए) ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

एजेंसी ने कहा कि उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता श्री उन ने बुधवार को किम जोंग-इल यूनिवर्सिटी ऑफ मिलिट्री एंड पॉलिटिक्स के दौरे के दौरान यह बयान दिया।
श्री उन के दिवंगत पिता के नाम पर बने इस विश्वविद्यालय को कोर कमांडिंग अधिकारियों के लिए एक सैन्य प्रशिक्षण स्कूल के नाम से जाना जाता है।

श्री उन ने कहा, “अब युद्ध के लिए पहले से कहीं अधिक अच्छी तरह से तैयार होने का समय है और डीपीआरके को युद्ध के लिए और अधिक मजबूती के साथ तैयार होना चाहिए।

उत्तर कोरियाई शीर्ष नेता ने विश्वविद्यालय को नई सैन्य प्रतिभाओं को पोषित करने का निर्देश दिया, जो कि पार्टी के केंद्रीय समिति के प्रति पूरी तरह से वफादार रहें और ‘वैचारिक, मानसिक, सैन्य, नैतिक और सामरिक श्रेष्ठता’ के साथ दुश्मन पर पूरी तरह हावी होने में सक्षम हों।

एजेंसी के मुताबिक श्री उन व्याख्यान कक्षों के साथ-साथ संकाय और छात्रों के लिए छात्रावास और एक मेस हॉल का भी निरीक्षण किया।

गौरतलब है कि उत्तर और दक्षिण कोरिया के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है और दोनों देश के संबंध ‘एक-दूसरे के प्रति शत्रुतापूर्ण’ बने हुए हैं।
उत्तर कोरिया के हथियारों की होड़ उनके परीक्षण में तेजी लाने और उसकी कड़ी बयानबाजी के साथ कोरियाई प्रायद्वीप पर तनाव बढ़ता जा रहा है।

उत्तर कोरिया ने पिछले सप्ताह हाइपरसोनिक वारहेड से युक्त एक नई मध्यवर्ती दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण करने का दावा किया था, जिसमें बताया गया कि विकसित सभी मिसाइलें ठोस-ईंधन, वारहेड नियंत्रण क्षमता के साथ परमाणु आयुध ले जाने में भी सक्षम हैं।

Next Post

8 करोड़ के क्रि केट सट्टे में दो गुर्गों पर कार्रवाई

Fri Apr 12 , 2024
आरोपियों के कब्जे से 8 मोबाइल और इंटरनेट के डोंगल सहित लैपटॉप भी जप्त खंडवा: शहर को महानगरीय हवा लग गई है। लोग सट्टा-पर्ची और गांजे की पुडिय़ा जैसी टुक-टुक अवैध कमाई से ऊब रहे हैं। क्रिकेट में करोड़ों के दांव लगा रहे हैं। सरकारी विभागों के पास विकास के […]

You May Like