मोदी ने आयरलैंड के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री साइमन हैरिस को दी बधाई

नयी दिल्ली, 10 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को साइमन हैरिस को आयरलैंड के सबसे युवा प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी।

श्री मोदी ने एक्स पर अपने पोस्ट में कहा, “हम ऐतिहासिक संबंधों को बहुत महत्व देते हैं जो लोकतांत्रिक मूल्यों में साझा विश्वास पर आधारित हैं। भारत-आयरलैंड द्विपक्षीय साझेदारी को और मजबूत करने के लिए मिलकर काम करने को उत्सुक हैं।”

सैंतीस वर्षीय श्री हैरिस मंगलवार को सांसदों के 69 के मुकाबले 88 वोट हासिल कर आयरलैंड के नये प्रधानमंत्री निर्वाचित हुए हैं। उन्होंने श्री लियो वराडकर का स्थान ग्रहण किया है जिन्होंने व्यक्तिगत और राजनीतिक कारणों का हवाला देते हुए पिछले महीने अचानक प्रधानमंत्री पद छोड़ दिया था।

शिक्षा मंत्री रहे श्री हैरिस ने प्रधानमंत्री निर्वाचित होने के बाद एक्स पर लिखा “ मैंने सभी लोगों की आशाओं, सपनों और आकांक्षाओं को साकार करने के लिए हर दिन काम करने का संकल्प लिया है।”

 

Next Post

मुर्मु , मोदी ने छत्तीसगढ़ बस हादसे पर जताया दुख

Wed Apr 10 , 2024
नयी दिल्ली 10 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में दुर्ग जिले के कुम्हारी में बस हादसे पर दुख जताया है। सुश्री मुर्मु ने हादसे में मृत लोगों के परिजनों के दुख व्यक्त करते हुए अपने आधिकारिक एक्स हैंडिल पर लिखा, “छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले […]

You May Like