दिल्ली की कानून व्यवस्था की हालत बद से बदतर हो गई-आप

नयी दिल्ली 21 अक्टूबर (वार्ता) दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर दिल्ली की क़ानून व्यवस्था को बदतर करने का आरोप लगाते हुए कहा केंद्र में बैठी भाजपा सरकार जो एक छोटे से राज्य दिल्ली की कानून व्यवस्था को नहीं संभाल पा रही है वह देश की सीमा सुरक्षा कैसे कर पाएगी।

श्री भारद्वाज ने आज संवाददाताओं से कहा कि आजकल पूरे देश में त्यौहारों का माहौल है और आने वाले एक महीने तक कोई ना कोई त्यौहार मनाया जाएगा। त्योहारों के चलते दिल्ली के बाजारों में लोगों की अपार भीड़ खरीदारी के लिए निकलती है परंतु आज बाजार जाते हुए लोगों के मन में एक भय है कि न जाने कब कहां गैंगवार शुरू हो जाए और गोलियां चलने लगे, न जाने कब कहां बम विस्फोट हो जाए, न जाने कब किसके घर में घुसकर गुंडे बदमाश उनकी हत्या कर दें। उन्होंने कहा कि केंद्र में बैठी भाजपा सरकार जो एक छोटे से राज्य दिल्ली की कानून व्यवस्था को नहीं संभाल पा रही है वह देश की सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था को कैसे संभाल पाएगी।

उन्होंने कहा कि आज दिल्ली की हालत यह है कि मिठाई की दुकान में गोलियां चल रही हैं, कार के शोरूम पर गोलियां चल रही हैं, वेलकम कॉलोनी में खुलेआम सड़क पर 60 राउंड गोलियां चलाई गई, ग्रेटर कैलाश में जिम के बाहर जिम के मालिक की हत्या कर दी गई, दिनदहाड़े रोहिणी में बदमाशों ने एक दमपति के घर में घुसकर पांच करोड रुपए की लूटपाट कर ली, खुलेआम रोजाना अपराध हो रहे हैं, परंतु सुरक्षा व्यवस्था के लिए जिम्मेदार गृहमंत्री अमित शाह और दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना ना जाने कहां गायब हैं।

श्री भारद्वाज ने कहा कि पिछले 10 सालों में जम्मू कश्मीर की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी केंद्र सरकार के हाथों में थी लेकिन आतंकवादियों ने चुन-चुन कर वहां पर रह रहे कश्मीरी हिंदुओं को निशाना बनाया गया।

 

Next Post

‘धर्मनिरपेक्षता’ को संविधान के मूल ढांचे का अपरिवर्तनीय हिस्सा माना गया है:सुप्रीम कोर्ट

Mon Oct 21 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने ‘धर्मनिरपेक्षता’ शब्द को संविधान के मूल ढांचे का हिस्सा बताते हुए सोमवार को कहा कि ऐसे कई फैसले हैं, जो यह स्पष्ट करते हैं कि यह अपरिवर्तनीय हिस्सा है। […]

You May Like