ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हॉकी टेस्ट सीरीज में भारत की हार से शुरुआत

पर्थ 06 अप्रैल (वार्ता) भारतीय हॉकी टीम को आस्ट्रेलिया के खिलाफ हॉकी टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

पर्थ हॉकी स्टेडियम में शनिवार को खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5-1 से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए टिम ब्रांड (तीसरे मिनट में), टॉम विकहम (20वें और 38वें मिनट में), जोएल रिंताला (37वें मिनट में) और फ्लिन ओगिलिव (57वें मिनट में) गोल किए जबकि भारत के लिए गुरजंत सिंह ने खेल के 47वें मिनट में एकमात्र गोल किया।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने खेल के तीसरे मिनट में ही गोल करते हुए मैच का शानदार आगाज कर दिया। विश्व की पांचवे नंबर की ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए टिम ब्रांड ने फील्ड गोल किया और मैच के पहले क्वार्टर में ही अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

इसके बाद भारत ने भी जबावी हमले किए लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। मोहम्मद राहिल ने खेल के 10वें मिनट में भारतीय टीम के लिए पहला पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया। हालांकि उन्हें सफलता नहीं मिली।

खेल के दूसरे क्वार्टर में भारतीय वापसी करने के इरादे से मैदान पर उतरे लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने विश्व के चौथे नंबर की भारतीय टीम को खाता नहीं खोलने दिया। मैच के पहले हाफ के अंत तक ऑस्ट्रेलिया 2-0 की बढ़त हासिल कर चुकी थी।

मैच के पहले हाफ के बाद भारतीय टीम स्कोर करने के लिए लगातार प्रयास में जुटी थी तो वहीं कंगारू टीम ने दो और गोल कर तीसरे क्वार्टर में अपनी बढ़त को और मजबूत कर लिया। इस बीच भारत ने भी गोल के कुछ मौके बनाए लेकिन खाता खोलने में असफल रहे।

भारतीय टीम को खेल के अखिरी और चौथे क्वार्टर में सफलता हासिल हुई। भारतीय खिलाड़ी गुरजंत सिंह ने फील्ड गोल के जरिए टीम का खाता खोला और मैच के 47वें मिनट में गोल किया। हालांकि, तब तक भारत मैच में काफी पिछड़ चुका था वहीं ऑस्ट्रेलिया ने अपने गोल में इजाफा करते हुए स्कोर को 5-1 कर दिया और मैच में एकतरफा जीत हासिल करते हुए पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

गौरतलब है कि पेरिस ओलंपिक 2024 को मद्देनज़र रखते हुए भारतीय टीम इस सीरीज के जरिए अपना अभ्यास पुख्ता करना चाहती है। दोनों टीमें सात अप्रैल को इसी मैदान पर हॉकी टेस्ट सीरीज का अपना दूसरा मैच खेलेंगी।

Next Post

भाजपा 45 सालों में दो से 400 की तरफ बढ़ रही है: सीमा द्विवेदी

Sat Apr 6 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email जौनपुर, 06 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जनता पार्टी के विघटन के बाद भाजपा बनी, जनसंघ का दूसरा रूप भाजपा […]

You May Like