रिटायर्ड आईएएस आरबी प्रजापति प्रत्याशी खजुराहो ने भाजपा नेताओं द्वारा फार्म वापस लेने दबाव डालने की शिकायत आयोग से की

पन्ना ब्यूरो
इंडिया गठबंधन की एक मात्र प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन निरस्त होने के बाद अब भाजपा पर निर्विरोध निर्वाचन के लिए प्रयास शुरू हो गये हैं। इसके लिए विभिन्न प्रत्याशियों को तरह तरह के प्रलोभन देकर अपना फार्म वापस करने का दबाव बनाना शुरू हो गया है। एक ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है जिसमें सेवा निवृत्त आईएएस अधिकारी तथा खजुराहों लोकसभा से फारवर्ड ब्लॉक के प्रत्याशी राजा भैया प्रजापति ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त नई दिल्ली को शिकायत भेजकर आरोप लगाया है कि उन्हें निगम मंडल मे महत्वपूर्ण पद देने का लालच देकर फार्म वापस करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है।

निर्वाचन आयोग भारत सरकार को लिखे गए पत्र में आरबी प्रजापति निवासी खड्डी जिला छतरपुर ने उल्लेख किया है कि मैंने ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक द्वारा गठित उम्मीदवार के रूप में अपने दो नामांकन पत्र रिटर्निंग ऑफिसर 08 खजुराहो (कलेक्टर पन्ना) के समक्ष 03 अप्रैल को दाखिल किए, लेकिन 05 अप्रैल को स्क्रूटनी के दिन और 05 अप्रैल को स्क्रूटनी के बाद एक राम विशाल बाजपेयी निवासी ग्राम कटरा एवं पूर्व अध्यक्ष, जनपद पंचायत गौरिहार, जिला-छतरपुर ने मुझे दोपहर 1.36 बजे अपने मोबाइल फोन नंबर 9754427020 से मेरे मोबाइल नंबर 9752068493 पर फोन किया और 16 मिनट 04 सेकंड बात की और मुझ पर पर्चा वापस लेने का दबाव डाला। खजुराहो लोकसभा से उम्मीदवारी और मप्र सरकार में किसी भी बोर्ड या निगम से अध्यक्ष पद की पेशकश की, लेकिन मैंने किसी की भी पेशकश से इनकार कर दिया। राम विशाल बाजपेयी भाजपा कार्यकर्ता हैं और उसके बाद दोपहर 1.55 बजे। राजा द्विवेदी (स्थानीय नाम) निवासी ग्राम खड्डी ने मुझे अपने मोबाइल नंबर 9617488948 से फोन किया, जो एक भाजपा कार्यकर्ता हैं और उनका इरादा वही था जो राम विशाल बाजपेयी का था और उन्होंने 50 सेकंड बात की और फिर मैंने बात करने से इनकार कर दिया। इस मामले पर उनसे और उसके बाद दोपहर 2.26 बजे अमित बाजपेयी उपाध्यक्ष, जनपद पंचायत (मध्यवर्ती पंचायत) गौरिहार, जिला छतरपुर ने मुझे अपने मोबाइल नंबर 9753574342 से फोन किया और 04 मिनट बात की और उन्होंने मुझ पर उम्मीदवारी वापस लेने का दबाव डाला। 08 खजुराहो लोकसभा और सरकार में किसी भी बोर्ड या निगम की अध्यक्षता के लिए किसी भी पद की पेशकश की, लेकिन मैंने उनके प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया और उनसे कहा कि मैं चुनाव लड़ूंगा। ये सभी लोग भाजपा पार्टी से हैं और इस दबाव के पीछे कौन है यह जांच का विषय है। पिछले दो व्यक्तियों ने मुझसे मेरे घर पर व्यक्तिगत रूप से संपर्क करने का आग्रह किया लेकिन मैंने उन्हें किसी भी व्यक्तिगत संपर्क के लिए मना कर दिया। उन्होंने मांग की है कि ऐसी परिस्थिति में चुनाव के दौरान या चुनाव के बाद मेरे जीवन में कोई अप्रिय घटना घट सकती है और ऐसे तत्व मेरे साथ कोई खेल खेल सकते हैं. जैसा कि इन व्यक्तियों की बातचीत से निष्कर्ष निकला है, अन्य उम्मीदवारों पर भी अपनी उम्मीदवारी वापस लेने का दबाव डाला जा सकता है। श्री प्रजापति ने नियमानुसार अविलंब कार्यवाही की मांग की है।

Next Post

कलेक्टर मऊगंज ने चार आदतन अपराधियों को किया जिला बदर

Sat Apr 6 , 2024
तीन अपराधियों को प्रत्येक माह थाने में उपस्थिति दर्ज कराने के दिए आदेश नवभारत न्यूज रीवा, 6 अप्रैल, कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी मऊगंज अजय श्रीवास्तव ने चार आदतन अपराधियों को जिला बदर के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने तीन अपरधियों को प्रत्येक माह में संबंधित थानों में उपस्थिति […]

You May Like