बुधनी- विजयपुर उपचुनाव को लेकर कांग्रेस में मंथन शुरू

– एमपी कांग्रेस की बैठक में जीतू पटवारी और अरुण यादव बनाएंगे रणनीति.

– दो दिनों की बैठक के बाद होगी उम्मीदवारों की घोषणा.

नवभारत प्रतिनिधि

भोपाल, 14 अक्टूबर.

दशहरा पर्व होते ही सोमवार से कांग्रेस में विधासनभा उपचुनाव को लेकर मंथन शुरू हो चुका है. कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय के अलावा विजयपुर और बुधनी में अगले 3 दिनों तक मंथन होगा. भाजपा से निपटने के लिए कांग्रेस के मुखिया जीतू पटवारी और वरिष्ठ नेता अरुण यादव दिग्गजों के किले भेदने रणनीति बनाएंगे. इधर सोमवार को बुधनी विधानसभा के लिए ब्लॉक लाड़क्यूई, भेरूंदा और गोपालपुर के कांग्रेस पदाधिकारियों से कोर कमेटी ने चर्चा की.

विधानसभा और लोकसभा चुनावों में लगातर कांग्रेस को मिली हार के बाद उम्मीदवारों के नामों को लेकर काफी सतर्क है. इस बार कोई चूक नहीं करना चाहती. इसलिए मंथन बैठक में ब्लॉक, जिला, सेक्टर, मंडलम स्तर के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा करने सोमवार से बैठकें शुरू की है. आज मुख्यालय पर सीहोर जिले के विधानसभा बुदनी क्षेत्र के कांग्रेस ब्लॉक लाड़क्यूई, भेरूंदा और गोपालपुर के पदाधिकारियों को बुलाकर रायशुमारी की गई. इस बैठक को विधानसभा उपचुनाव के लिए बनी कोर कमेटी जिसमें वरिष्ठ नेता अरूण यादव, सत्येंद्र वर्मा, आनंद चौबे और पूर्व विधायक इछावर शैलेंद्र पटेल शामिल है, वन- टू- वन उक्त तीनों ब्लॉक के पदाधिकारियों से चर्चा की.

पूर्व विधायक शैलेंद्र पटेल ने नवभारत को बताया कि बैठक में हम ब्लॉक स्तर पर जमीनी स्तर के पदाधिकारियों से उम्मीदवारों के लिए चर्चा कर रहे हैं. आज बुधनी विधानसभा के तीन ब्लॉको के पदाधिकारी शामिल हुए. मंगलवार को शाहगंज, बुधनी और रेहटी के कार्यकर्ताओं से मंथन करेंगे. तीन दिन की बैठक के बाद हमारे वरिष्ठ नेता उम्मीदवारों के नामों पर फैसला लेंगे.

बुधनी में नामों को लेकर होगी चर्चा

बुधनी विधानसभा के लिए अरुण यादव और सज्जन सिंह वर्मा बुधनी में कांग्रेस प्रत्याशी के चयन के लिए मंगलवार को भी ब्लाक, मण्डल, सेक्टर और बूथ के नेताओं से प्रत्याशी के नामों को लेकर चर्चा करेंगे. ये नेता बुधनी में रूके है. इस दौरान बुधनी में प्रत्याशी चयन के लिए ब्लाक, मण्डल, सेक्टर और बूथ के नेताओं से प्रत्याशी के नामों को लेकर चर्चा होगी.

विजयपुर में पटवारी करेंगे चर्चा

रामनिवास रावत के विजयपुर विधानसभा क्षेत्र में जीतू पटवारी दो दिनों तक रहकर कांग्रेस के लिए मजबूत उम्मीदवार को लेकर चर्चा करेंगे. केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के गढ़ बुधनी में इनके साथ पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण यादव और सज्जन सिंह वर्मा कार्यकर्ताओं के साथ 2 दिनों तक बैठक करेंगे. विजयपुर उपचुनाव के लिए बनाई गई समिति में अखिल भारतीय कांग्रेस के सचिव और मध्यप्रदेश सह प्रभारी चंदन यादव, राज्यसभा सांसद अशोक सिंह, पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह, पूर्व मंत्री लाखन सिंह यादव, और नीटू सिकरवार शामिल हैं. ये सभी नेताओं ने आज मंथन किया. अब कल मंगलवार को भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मंथन करेंगे. समिति स्थानीय जिला अध्यक्ष, ब्लाक अध्यक्ष, मंडल, सेक्टर, बूथ के कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ बैठक करेगी, जिसमें विजयपुर विधानसभा में मजबूत प्रत्याशी के नामों पर चर्चा की जाएगी.

Next Post

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में गोलीबारी, एक व्यक्ति घायल

Mon Oct 14 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email सिडनी, 14 अक्टूबर (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया में मेलबर्न के सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट (सीबीडी) में सोमवार तड़के एक व्यक्ति को गोली लगने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया । पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। ऑस्ट्रेलियाई […]

You May Like