नामांकनपत्रों की संवीक्षा में 93 अभ्यर्थियों के नामांकन विधिमान्य पाए गए

भोपाल, (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में सात सीटों के लिए दाखिल किए गए नामांकनपत्रों की संवीक्षा में 93 अभ्यर्थियों के नामांकनपत्र विधिमान्य पाए गये। कुल 16 अभ्यर्थियों के नामांकनपत्र संवीक्षा के बाद अस्वीकृत कर दिये गए हैं।

आधिकारिक जानकारी में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया है कि 5 अप्रैल को नाम-निर्देशन पत्रों की संवीक्षा उपरांत लोकसभा क्षेत्र क्रमांक-6 टीकमगढ़ (अजा) में 8 अभ्यर्थी, लोकसभा क्षेत्र क्रमांक-7 दमोह में 16 अभ्यर्थी, लोकसभा क्षेत्र क्रमांक-8 खजुराहो में 14 अभ्यर्थी, लोकसभा क्षेत्र क्रमांक-9 सतना में 20 अभ्यर्थी, लोकसभा क्षेत्र क्रमांक-10 रीवा में 14 अभ्यर्थी, लोकसभा क्षेत्र क्रमांक-17 होशंगाबाद में 12 अभ्यर्थी एवं लोकसभा क्षेत्र क्रमांक-29 बैतूल (अजजा) में 9 अभ्यर्थियों के नाम-निर्देशन पत्र विधिमान्य पाये गये हैं।

लोकसभा क्षेत्र टीकमगढ़ में 2, दमोह में 2, खजुराहो में 5, सतना में 2 और रीवा में 5 अभ्यर्थियों के नाम-निर्देशन पत्र संवीक्षा के बाद अस्वीकृत कर दिये गए हैं। नाम-निर्देशन पत्र दाखिल किये गये अभ्यर्थियों के शपथ पत्र एवं अन्य जानकारियां भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट की लिंक पर देखी जा सकती हैं।

श्री राजन ने बताया कि नाम-निर्देशन पत्र भर चुके प्रत्याशी सोमवार 8 अप्रैल तक अपने नाम वापस ले सकेंगे। दूसरे चरण के लिए शुक्रवार 26 अप्रैल को मतदान होगा। सभी चरणों के मतदान की मतगणना 4 जून को होगी।

 

Next Post

लोकसभा चुनाव: केरल में 86 नामांकन पत्र खारिज

Sat Apr 6 , 2024
तिरुवनंतपुरम, (वार्ता) केरल में लोकसभा चुनाव के लिए 86 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र शुक्रवार को हुई जांच के दौरान खारिज कर दिये गये। मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय कौल ने कहा, ”इसके साथ, वर्तमान में 204 उम्मीदवार हैं। उम्मीदवारों की अंतिम सूची नामांकन पत्र वापस लेने की समय सीमा के बाद […]

You May Like