रामराज कहीं मिलेगा तो मंडला क्षेत्र में मिलेगा-मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने मंडला के बीजाडांडी में जनसभा को किया संबोधित

फोटो-

मंडला 05 अप्रैल नभाप्र. आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र मंडला के विकासखंड बीजाडांडी में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का आगमन हुआ। यहां मुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहां कि देश के अंदर आदिवासी समाज का मान- सम्मान अगर किसी ने बढ़ाया तो नरेंद्र मोदी ने बढ़ाया। कांग्रेस ने 70 सालों तक देश में सरकार चलाई लेकिन आदिवासी समाज के किसी भाई बहन को न मान दिया, न सम्मान दिया। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज देश को आदिवासी परिवार से राष्ट्रपति मिला है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू एक स्कूल में शिक्षिका थीं वो आज दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश में सबसे बड़े पद पर सुशोभित हैं।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने बीजाडांडी में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह क्षेत्र वीरांगना दुर्गावती और रानी अवंती बाई की वीरता और पराक्रम से जाना जाता है। एक ने मुगलों के दांत खट्टे किए और दूसरे ने अंग्रेजों को ठिकाने लगाया। इस क्षेत्र की मिट्टी में ऐसा कुछ है जो शूरता, वीरता, बहादुर, पराक्रम और पुरुषार्थ की पराकाष्ठा करके नया इतिहास बनाता है। यहां नर्मदावासी परिक्रमा करने आते हैं तो किसी के भी दरवाजे पहुंच जाए तो कोई भूखा नहीं जाता, इसलिए मैं सबको प्रणाम करता हूं इतना अच्छा रामराज कहीं मिलेगा तो अपने मंडला क्षेत्र में मिलेगा।

कुछ हस्ती है कि मिटती नहीं हमारी :

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने अपने गौरवशाली इतिहास का जिक्र करते हुए कहा कि यह चुनाव साधारण नहीं है यह पूरे देश का मान और सम्मान बढ़ाने वाला चुनाव है। दुनिया में भारतीय संस्कृति अलग प्रकार से जानी जाती है। उन्होंने इकबाल की पक्तिंयों को दोहाराते हुए कहा कुछ बात है कि हस्ती मिटती नहीं हमारी। कई आए और कई गए, हर दौर में कोई हंसता खिलखिलाता है, दुनिया के सभी संकटों से मुकाबला करने वाला समाज अगर कोई है तो वह भारतीय समाज है।

Next Post

डीईओ ने फीस वृद्धि को लेकर दो दर्जन प्राइवेट स्कूलो को थमाया नोटिस

Fri Apr 5 , 2024
तीन दिवस में मांगा जवाब नवभारत न्यूज रीवा, 5 अप्रैल, प्राइवेट स्कूलो द्वारा मनमानी तरीके से फीस बढ़ाये जाने को लेकर मामला कलेक्टर तक पहुंचा. जिसके बाद कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी से जानकारी तलब की थी. डीईओ दो दर्जन प्राइवेट स्कूल संचालको को चिन्हित करते हुए नोटिस जारी की […]

You May Like