चीन में ओलावृष्टि से मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हुई

नानचांग, (वार्ता) चीन के जियांग्शी प्रांत में रविवार से हो रही ओलावृष्टि और गंभीर संक्रामक मौसम के कारण मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर सात हो गई है।
स्थानीय अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

जियांग्शी प्रांतीय बाढ़ नियंत्रण और सूखा राहत मुख्यालय के आंकड़ों के अनुसार, बुधवार सुबह 10 बजे तक, प्रांतीय राजधानी नानचांग सहित नौ शहरों की 54 काउंटियां मौसमी आपदा की चपेट में आ गई थीं, जिससे 93,000 लोग प्रभावित हुए हो गए।

खराब मौसम के कारण 5,700 हेक्टेयर फसल को नुकसान हुआ है, जबकि 12 परिवारों के घर ढह गए और अन्य 80 परिवारों के घर गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गए।

आपदा से होने वाले प्रत्यक्ष आर्थिक नुकसान का तत्काल अनुमान 15 करोड़ युआन (लगभग 2.11 करोड़ अमेरिकी डॉलर) तक पहुंच गया है।

प्रांतीय मुख्यालय ने खराब मौसम के कारण नदी में बाढ़ के खतरे से प्रेरित होकर मंगलवार को रात 10 बजे लेवल-3 बाढ़ नियंत्रण आपातकालीन प्रतिक्रिया शुरू की।

प्रांतीय मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है जिसका उद्देश्य जनता को चेतावनी देना है कि जब तक मौसम बना रहे, तब तक बाहर न निकलें और भारी वर्षा की स्थिति में पुलियों, अंडरपासों और अन्य स्थिर जल क्षेत्रों में प्रवेश करने से बचें।

Next Post

उत्तर-पश्चिम चीन के किंघाई प्रांत में 5.5 तीव्रता का भूकंप

Thu Apr 4 , 2024
बीजिंग, 04 अप्रैल (वार्ता) उत्तर पश्चिमी चीन के किंघई प्रांत के मांग्या शहर में गुरुवार सुबह 5.5 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। चीन भूकंप नेटवर्क केंद्र (सीईएनसी) के अनुसार यह भूकंप बीजिंग समयानुसार 8:39 बजे आया, जिसमें अबतक किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं […]

You May Like