श्री महाकालेश्वर मंदिर के बाहर दीवार गिरने से हादसा

4 नंबर गेट के सामने कंठी माला बेचने वाले आधा दर्जन घायल, 2 की मौत , मची चीख पुकार

उज्जैन: महाकाल मंदिर के बाहर 4 नंबर गेट के सामने पं. आनंद शंकर व्यास के घर के ठीक सामने शुक्रवार की शाम 6.30 बजे एक दीवार ढह गई। जिसमें कंठी माला बेचने वाले लोग दब गए। बच्चे भी इसमें घायल हुए। ताबड़तोड़ सभी को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उपचार के दौरान दो की मौत हो गई। स्कूल की जमीन पर हेरिटेज होटल बनाने का जिम्मा एमपी टूरिज्म के पास है। जिस प्रकार से निर्माण कार्यों में लापरवाही लगातार बरती गई और महाकाल पार्ट 2 के सभी कार्य कछुआ चाल से संचालित किया जा रहे है। इसका नतीजा यह रहा कि शुक्रवार की शाम तेज बारिश के दौरान महाराजवाड़ा स्कूल की दीवार भरभरा कर गिर गई। जिसमें आधा दर्जन लोग दब गए। जिनमें शारदा बाई ( उम्र 40)और रूही उम्र (3) को बॉम्बे हॉस्पिटल इंदौर रेफर किया गया है। हादसे में जयसिंह पुरा की फरहीन उम्र 22 साल और शिवशक्ति नगर के श्री अजय पिता ओमनाथ योगी उम्र 27 वर्ष की मृत्यु हुई है।

बिजली कडक़ी तो गिरी दीवार
नवभारत को प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शुक्रवार की शाम को 3 घंटे तक लगातार बारिश हुई। जिससे जनजीवन प्रभावित हुआ। महाकाल मंदिर के बाहर गेट नंबर 4 के सामने पं. आनंद शंकर व्यास के मकान के ठीक पास में कंठी माला वाले परिवार के साथ बैठते हैं और इस दौरान शाम को तेज बारिश जब हो रही थी। तो जमकर बिजली कडक़ी और अचानक वो कच्ची दीवार जो महाराजवाड़ा स्कूल की जगह धर्मशाला के लिए कच्ची ही छोड़ दी गई थी वह भरभरा कर गिर पड़ी।

कंठी माला बेचने वाला परिवार दबा
लापरवाही के चलते शुक्रवार को कच्ची दीवार ढह गई। जिसमें कंठी माला बेचने वाले गरीब लोग उसमें दब गए। महाकाल मंदिर के अधिकारी कर्मचारी से लेकर महाकाल थाना पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद जिला प्रशासन, नगर निगम की टीम आई सभी ने राहत और बचाव कार्य मौके पर चलाए। सभी घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया। जहां उपचार के दौरान दो की मौत हो गई।

पूर्व सीएम ने किया था लोकार्पण
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 5 अक्टूबर 2023 को महाराजवाड़ा स्थित स्कूल की जमीन पर हेरिटेज होटल बनाने के लिए लोकार्पण किया था। एक साल में यह निर्माण पूरा होना था जो 2 साल में भी यहां हेरिटेज होटल नहीं बन पाई। इसकी लागत 10 करोड़ से भी अधिक रखी गई है। मौजूदा कलेक्टर नीरज कुमार ने 2 जुलाई 2024 को यहां का निरीक्षण करके निर्माण एजेंसी एमपी टूरिज्म को व ठेकेदारों को तेजी से कार्य निपटने के आदेश दिए थे।

Next Post

हस्त, चित्रा नक्षत्र,इंद्र योग में होगी माता

Sat Sep 28 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email रानी की स्थापना: आचार्य अंकित मार्कण्डेय खण्डवा: इस बार नवरात्रि पर मां भगवती जगत जननी डोली पर बैठकर आयेगी।इस दिन अश्विन शुक्ल प्रतिपदा हस्त,चित्रा नक्षत्र इंद्र योग और सूर्य चंद्रमा,बुध कन्या राशि में रहेंगे। इनकी साक्षी में […]

You May Like