कच्ची सड़क के कारण परेशान हो रहे रहवासी

मामला चंदन नगर ई सेक्टर का
वर्षो से नहीं बन रही है सड़क

इंदौर:सड़क विकास के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए जाते हैं. साथ ही कार्य में बाधित मकान और दुकानों को भी हटाया जाता है ताकि लोगों को पक्की औक चौड़ी सड़क की सुविधा मिल सके लेकिन आज भी शहर के कई ऐसे क्षेत्र रहे जहां बस्ती के बीच पूरी तरह से मार्ग कच्चा पथरीला और मिट्टी से भरा हुआ है.इसी तरह से बात करें वार्ड क्रमांक 5 की तो वार्ड के चंदन नगर ई सेक्टर का दृश्य भी कुछ इसी तरह से देखने को मिलता है. तीस से पैतीस वर्षों पूर्व बसावट होना शुरू हुई थी. कितने ही वर्ष ऐसे ही बीत गए लेकिन लोगों को पक्की सड़क का सुख नहीं मिला. समय के साथ-साथ तीस वर्ष बितने के बाद क्षेत्र में थोड़ी कुछ सड़के बना शुरू हुई, लेकिन जल्दी का काम ठप हो गया, नगर निकाय चुनाव सामने आ गए क्षेत्र में नए पार्षद आने के बाद अभी तक चंदननगर ई सेक्टर की गई गलियां आज भी कच्ची और जर्जर हाल में मौजूद है. इसके कारण रहवासियों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

इनका कहना है…
मुझे ही तीस चालीस वर्ष यहां आकर बसे हो गए. कई चुनाव आए और लोगों ने सड़क बनाने के वादे किए लेकिन आज तक हमारे घर के आगे पक्की सड़क नहीं दिखाई, न जाने पक्की सड़क कब बनेगी.
– सीताराम ठाकुर
कच्ची सड़क से धूल उड़ती है स्वास्थ्य का असर पड़ता है. बरसात के दिनों में कीचड़ से मच्छर, मच्छर पनपते है. इसमें भी स्वास्थ्य पर असर होता है. कुल मिलाकर बाराह महीने जीवन के स्वास्थ्य पर असर पड़ता है.
– शेख़ छोटू
उबड़ खाबड़ रास्ते से लोग गरते पड़ते हैं. चोटें लगती हैं और भी कई तरह की समस्या होती है. सड़क तो विकास का एक अहम हिस्सा है. यह समस्या खत्म होगी तो रहवासियों को कई तरह की सुविधा होंगी.
– हुसैन खां

प्रस्ताव के लिए भेजी है फाइल
चंदन नगर ई-सेक्टर की आप बात कर रहे हैं. उस क्षेत्र के मुख्य मार्ग के अलावा कई गलियों सड़कों का निर्माण किया जा चुका है. अब जहां-जहां सड़क बना बाकी है. उसके लिए हमने फाईल नगर निगम में प्रस्ताव के लिए लगाई है जैसे ही हमें आर्डर मिलेगा हम सड़क निर्माण का कार्य शुरू कर देंगे.
– निरंजन सिंह चौहान, पार्षद

Next Post

वंदे जलम महाअभियान भी जन आंदोलन बनेगाः सिलावट

Wed Apr 3 , 2024
जल संरक्षण का सबसे बड़े महाअभियान वंदे जलम का शुभारंभ जल संरक्षण को लेकर प्रबुद्धजनों ने रखी अपनी राय इंदौर: संस्था संघमित्र एवं विश्वम द्वारा इंदौर में जल संरक्षण के सबसे बड़े महाअभियान वंदे जलम का शुभारंभ आज रवींद्र नाट्य गृह में मंत्री तुलसीराम सिलावट, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, बंगलौर के […]

You May Like