विकास योजनाओं एवं राजनीति करने का नवाचार करेंगे मुख्यमंत्री

सियासत

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव सत्ता और संगठन के माध्यम से जिला केंद्रित विकास योजनाओं एवं राजनीति की शुरुआत करने वाले हैं. यह एक तरह का नवाचार होगा. दरअसल, पहले विधानसभा चुनाव फिर लोकसभा चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद भाजपा और मप्र सरकार का फोकस जिलों का विकास करना है. इसके लिए भाजपा अगले चार साल का रोड मैप बना रही है. प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में विधायकों को साथ लेकर जिले का विकास अगले चार साल में किस तरह से करना है, इसके लिए प्रदेश भाजपा कार्यालय में हुई पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों की बैठक में विस्तार से चर्चा की गई. पार्टी ने तय किया है कि विधानसभावार छोटी टोलियों की बैठक करके जिले के विकास का रोड मैप तैयार किया जाएगा. इसमें विधायकों और अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर विकास कार्य किए जाएंगे.

भाजपा के प्रदेश कार्यालय में सोमवार को लोकसभा चुनाव की समीक्षा बैठक हुई. बैठक में मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर मध्य प्रदेश को बराबर से तालमेल मिला. जब-जब हमने मप्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह की सभाएं व रोड शो चाहे उन्होंने समय दिया. इस चुनाव में नया प्रयोग करते हुए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में रोड शो किए गए. सीएम ने कहा कि हमने कम खर्च में जनता के दिलों में भाजपा के अच्छे कामों को पहुंचाया. लगभग 60 प्रतिशत से अधिक वोट भाजपा को मिले हैं. कांग्रेस लगातार रसातल में जा रही है, वह अब 30 प्रतिशत से आसपास रह गई है.

भाजपा के प्रति लोगों का विश्वास बना है. हम अपने कामों के एजेंडे के बलबूते पर भविष्य में बहुत से अच्छे काम करेंगे. रानी दुर्गावती की पांचवीं जयंती 24 जून से होनी है, इनकी जयंती को पूरे साल अलग-अलग आयोजन किए जाएंगे.मुख्यमंत्री ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के नेतृत्व की भी प्रशंसा की. बैठक को राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव, प्रदेशध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद एवं लोकसभा चुनाव प्रदेश सह प्रभारी सतीश उपाध्याय ने संबोधित किया. इस दौरान मंच पर लोकसभा चुनाव प्रदेश प्रभारी डा. महेंद्र सिंह, उप मुख्यमंत्री जगदीश देवडा, राजेंद्र शुक्ला, प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी, लोकसभा चुनाव के प्रदेश संयोजक हेमंत खंडेलवाल मंचासीन रहे.

Next Post

एएसआई टीम का फोकस उत्तर-पूर्वी हिस्से पर

Wed Jun 19 , 2024
भोजशाला में सर्वे रहा जारी  हिन्दू समाज ने की पूजा-पाठ इंदौर: केंद्रीय पुरातत्व विभाग के अधीन धार की भोजशाला में वैज्ञानिक पद्धति से सर्वेक्षण चल रहा है. आज सर्वे का 89वां दिन था. एएसआई की टीम के 8 अधिकारी, कर्मचारी, 38 मजदूरों सहित पक्षकारों की मौजूदगी में सर्वे हुआ..मंगलवार होने […]

You May Like