मोदी का प्रयास कार्बन उत्सर्जन कम करना : यादव

भोपाल, गांधीनगर, 16 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रयास नवकरणीय ऊर्जा के प्रयोग से कार्बन के उत्सर्जन को कम करने का है।

डॉ यादव चौथे वैश्विक अक्षय ऊर्जा निवेशक सम्मेलन और एक्सपो (री-इंवेस्ट) में भाग लेने के लिए गांधीनगर पहुंचे थे। ये सम्मेलन प्रधानमंत्री श्री मोदी की उपस्थिति में हो रहा है। इसमें राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने भी भाग लिया।

इस दौरान डॉ यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में अलग-अलग क्षेत्रों में सरकार काम कर रही है। ऊर्जा क्षेत्र के विकास के लिए आज गुजरात में कार्यक्रम है। नवकरणीय ऊर्जा के अलग-अलग प्रयोग से कार्बन उत्सर्जन कम करना और इन क्षेत्रों में प्रोत्साहन देना, श्री मोदी का प्रयास है।

 

Next Post

लोकतंत्र पर हमला: पत्रकार सुरक्षा और प्रशासनिक जवाबदेही की अनदेखी अस्वीकार्य

Mon Sep 16 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email *विनोद विन्धेश्वरी प्रसाद पांडेय*   *अनूपपुर की यह घटना केवल अधिकारियों और पत्रकारों के बीच का विवाद नहीं है, बल्कि लोकतंत्र और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का मामला है। इसमें शामिल व्यक्तियों को निलंबित करने से ही इस […]

You May Like