महिला की निर्मम हत्या से दहला बैढऩ, बेटी की हालत नाज़ुक

पुलिस ने जारी की 2 आरोपियों की तस्वीर,जानकारी देने वाले को मिलेगा इनाम, घटनास्थल का जायजा लेने पहुंचे डीआईजी सिंगरौली विधायक,एसपी

सिंगरौली: कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत जिलानी मोहल्ले में दिन ढलते ही मां बेटी पर हुए जानलेवा हमले में मां की मौत से पूरा जिला दहल गया। जबकि बेटी की हालत नाज़ुक बताई जा रही है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल में जुट गई। इस घटना के बाद आईजी साकेत पाण्डेय पहुंचे हैं। वही फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंच जांच पड़ताल शुरू कर दी है। इस बीच कोतवाली पुलिस ने हत्याकांड में चिह्नित दो आरोपियों की तस्वीर जारी की है। वही जानकारी देने वालों को इनाम दिया जाएगा।
बता दे की इस हमले में अपराधियों ने महिला के गर्दन और पेट पर कई वार किए।

वही दीवाल में खून के छीटे भी मिले हैं। ऐसा लग रहा है कि हमले से खुद को बचाने के लिए महिला ने कड़ी जद्दोजहद की। जिसमें शरीर के कई हिस्सों पर भी कटने के निशान हैं। वहीं इस घटना की जांच के लिए फॉरेंसिक जांच टीम बुलाई गयी है। फॉरेंसिक टीम घटनास्थल पर बिखरे साक्ष्यों का संकलन कर जांच की हैं। इसके बाद पुलिस को रिपोर्ट सौपेगी। फिलहाल पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौप दिया है। वही आरोपियों ने घर में लगे सीसीटीवी कैमरे को तोड़ते हुए हार्ड डिस्क भी चुरा लिए ताकि उनकी पहचान ना हो सके। वहीं पुलिस ने दो आरोपियों की फोटो जारी करते हुए पता बताने वाले को पुरस्कृत करने की बात कही है। इस हत्याकांड के बाद पुलिस ने आरोपियों की धर पकड़ के लिए लगातार छापा मार कार्यवाही कर रही है। लेकिन अभी भी पुलिस के हॅाथ खाली है।
यह हैं पूरा मामला
कोतवाली थाना क्षेत्र के जिलानी मोहल्ले में रविवार की देर शाम अज्ञात बदमाशों ने घर में घुसकर अंजू जायसवाल पति सुरेश जायवाल उम्र 45 वर्ष व उनकी बेटी दीक्षा जायसवाल उम्र 24 वर्ष पर चाकू से वार कर दिया। घटना में महिला की मौत हो गई है। जबकि बेटी गंभीर रूप से घायल है। जिसका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश फरार हो गए। मौके पर पहुंचे सीएसपी पीएस परस्ते ने बताया कि प्रथम दृष्टया घटना लूट की लग रही है। कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी होने के बाद घटना का कारण स्पष्ट हो पाएगा। फिलहाल इस संबंध में पुलिस महिला के पति से भी कई बिन्दुओं पर जानकारी ले रही है। पुलिस का दावा है कि वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों को जल्द हिरासत में लिया जाएगा।
हत्या के बाद व्यापारियों में आक्रोश
रविवार शाम को व्यापारी के घर घुसकर पत्नी की हत्या और बेटी को गंभीर रूप से घायल कर दिये। इस वारदात से पूरे बाजार में व्यापारियों में आक्रोश देखा गया। दूसरे दिन सोमवार को सुबह से ही शहर के अंबेडकर चौक, कॅालेज चौराहा और मस्जिद चौराहा क्षेत्रों में व्यापार करने वाले अधिकांश व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान व्यापारियों ने हत्या के आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग भी की। इन क्षेत्रों में लगभग 300 व्यापारियों ने दुकानें सुबह से दोपहर तक दुकानें बंद रख कर विरोध जताया। व्यापारियों का कहना है कि हम सुबह से व्यापार के लिए घर से निकल जाते हैं। ऐसे में घर परिवार के लोग खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं।
डीआईजी से मिले विधायक
दिल दहला देने वाली महिला की हुई निर्मम हत्या एवं प्राइवेट शिक्षिका दिक्षा जायसवाल पर हुए जानलेवा हमले के बाद आज सुबह विधायक सिंगरौली रामनिवास शाह एवं भाजपा जिला अध्यक्ष राम सिमरन गुप्ता मृतका के घर पहुंच हालात का जायजा लेते हुए आश्वासन देते हुए कहा कि आरोपियों की धर पकड़ पुलिस प्रशासन शीघ्र करेगी । वही घटनास्थल का जायजा एवं स्थिति का पता लगाने पहुंचे रीवा रेंज के डीआईजी साकेत पाण्डेय से विधायक एवं जिला अध्यक्ष मुलाकात कर आरोपियों को अभिलंब गिरफ्तार किए जाने की मांग की है।
खौफनाक के 8 मिनट
पुलिस सूत्रों के अनुसार हत्या के आरोपी मृतका के घर में रात 8:12 में प्रवेश किया और महिला के निर्मम हत्या करने के बाद बेटी को गंभीर रूप से घायल करते हुए 8:20 पर वापस चले गए करीब 8 मिनट का वह घटनाक्रम काफी खौफनाक था। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस इस तरह बोल रही है। लेकिन जब तक हत्या के आरोपी पुलिस के चंगुल में नहीं आ जाएंगे तब तक स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाएगी और नहीं पुलिस खुलकर कुछ बोल रही है।
पुलिस के हाथ खाली
इस हत्याकांड को देखने के बाद ऐसा लगता है कि अपराधियों को अब पुलिस का खौफ बिल्कुल नहीं रह गया। घटना के करीब 20 घंटे बीत जाने के बाद भी कोतवाली पुलिस के हॅाथ अभी खाली हैं। पुलिस अब तक न तो हत्या की वजह और न ही हमलावरों का सुराग हासिल कर पाई है। हमलावरों का पता लगाने के लिए दो टीमों का गठन किया गया है लेकिन अभी कामयाबी नहीं मिली है।
हत्या के पीछे जितने मुंह उतनी बातें
दिल दहला देने वाली इस हत्याकांड के पीछे क्या वजह है पुलिस अब तक स्पष्ट नहीं कर पाई है। हालांकि पुलिस ने दो युवकों को चिन्हित कर तस्वीर जारी की है। और सूचना देने वाले को इनाम देने की बात कही है। लेकिन इस ब्लाइंड मर्डर को लेकर जितने मुंह उतनी बातें लोग कह रहे हैं। कोई एक तरफा प्यार, तो कोई लूट पाट की बात कह रहा है, तो कोई इस बेरहमी के साथ हत्या के पीछे कोई पुरानी रंजिश का कयास लगा रहा है। बहरहाल सच तो पुलिस की जांच से पता चलेगा।
हत्या के बाद देर रात तक एसपी, एडिशनल एसपी अलर्ट पर
इस हत्याकांड के बाद बैढऩ में अलर्ट घोषित कर दिया गया। मौके पर एसपी निवेदिता गुप्ता, एडिशनल एसपी शिवकुमार वर्मा, सीएसपी पीएस परस्ते, थाना प्रभारी सुधेश तिवारी, नवानगर थाना प्रभारी कपूर त्रिपाठी आरोपियों की धर पकड़ के लिए रात भर गस्त करते रहे। घटना की जानकारी लगते ही रीवा डीआईजी साकेत पाण्डेय सिंगरौली पहुंचे हैं और अधिकारियों से इस घटना की जानकारी ली और अपराधियों को तत्काल पकडऩे की निर्देश दिए हैं। वहीं जिले की छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश की सीमा को सील कर दिया गया। सभी चौराहों पर निगरानी रखने के लिए निर्देश दिए गए हैं। संवेदनशील इलाकों में पुलिस गस्त पर रहेगी। उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ जाने वाले सभी वाहनों को चेक के बाद ही जाने दिया गया।
दिक्षा जायसवाल कॉन्वेंट विद्यालय की टीचर है
बताया जा रहा है कि घायल दिक्षा जायसवाल बिलौंजी स्थित कॉन्वेंट विद्यालय में शिक्षिका है। जहां कल रात 8 बजे घर से फुल्की खाने निकली हुई थी और जैसे ही घर के अंदर प्रवेश की वहां का मंजर देखकर जैसे ही चिल्लाने लगी कि आरोपियों ने उसके गले पर चाकू से वार कर दिए। हालांकि इसके पहले महिला पर गैस चूल्हा के बर्नर से सिर पर एवं चाकू से गला पर हमला कर मौत के नींद सुला दिए।
इनका कहना:-
हत्या के संबंध के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एस के वर्मा ने बताया कि प्रथम दृष्टया हत्या में चोरी का एंगल नही दिख रहा है। हत्या दूसरे अज्ञात कारण से हुई है। पुलिस के हॅाथ मे कुछ पुष्ट सुराग हॅाथ लगे हैं। हत्यारोपी बहुत जल्द पुलिस टीम के हत्थे चढ़ जाएंगे। एएसपी श्री वर्मा के अनुसार दो संदिग्धों की तस्वीर सीसीटीवी में कैद हुई है। जो घटना स्थल के पास देखे गए हैं। दोनो को पकड़ ने तस्वीर सोशल मीडिया पर जारी कर दी गयी है।
शिव कुमार वर्मा
एएसपी सिंगरौली

Next Post

32 सालों से फरार वारंटी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Tue Apr 2 , 2024
सिंगरौली :32 सालों से फरार स्थाई वारंटी को गिरफ्तार करने में जियावन पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।आगामी लोकसभा निर्वाचन को दृष्टिगत रखते हुए फरार वारंटियों एवं आदतन अपराधियों के धरपकड़ एवं कार्यवाही के लिये चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत एसपी निवेदिता गुप्ता के निर्देशन, एएसपी शिवकुमार वर्मा एवं […]

You May Like