कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को बेपटरी करने का प्रयास,एटीएस अलर्ट

कानपुर 09 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कानपुर जिले के शिवराजपुर क्षेत्र में बीती रात कानपुर अनवरगंज से भिवानी जा रही 14117 कालिंदी एक्सप्रेस को बेपटरी करने का प्रयास किया गया लेकिन चालक की सतर्कता से हादसा टल गया।

आतंकवादी निरोधक दस्ते (एटीएस) के पुलिस महानिरीक्षक नीलाब्जा चौधरी ने सोमवार को घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया और कहा कि ट्रेन को डिरेल करने का प्रयास किया गया। सुरक्षा एजेंसियां हर पहलू को देख रही हैं। जांच करने के बाद ही इस बारे में स्पष्ट तौर पर बताया जा सकेगा।

अपर पुलिस आयुक्त हरीश चंद्र ने सोमवार को बताया कि रविवार रात करीब साढ़े आठ बजे बर्राजपुर और बिल्हौर रेलवे स्टेशन के बीच खम्बा नंबर 37/17 के पास रेलवे ट्रैक पर एक घरेलू सिलेंडर रख कर ट्रेन को बेपटरी करने का प्रयास किया गया। इंजन से किसी भारी वस्तु के टकराने का अहसास होते होते ही लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया।

सूचना मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आ गयीं। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी। ट्रैक के पास घरेलू सिलेंडर और पेट्रोल से भरी बोतल, माचिस और एक संदिग्ध झोला बरामद हुआ।

इस दौरान कालिंदी एक्सप्रेस करीब 22 मिनट ट्रैक पर खड़ी रही। एहतियातन लखनऊ से बांद्रा टर्मिनल के लिए जा रही लखनऊ बांद्रा एक्सप्रेस को भी बिल्हौर स्टेशन पर रोका गया। सूचना मिलते ही अनवरगंज स्टेशन के रेलवे अधीक्षक, आरपीएफ और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल की जांच की। जांच के दौरान ट्रैक पर लोहे जैसे वस्तु के रगड़ने के निशान मिले।

आरपीएफ ने ड्रैगन और सर्च लाइट की मदद से रेलवे ट्रैक और आसपास की झाड़ियों की जांच की। मामले की फॉरेंसिक के द्वारा जांच कराई जा रही है।

Next Post

दिल्ली में पटाखों के उत्पादन,भंडारण, बिक्री और उपयोग पर प्रतिबंध रहेगा : गोपाल राय

Mon Sep 9 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली, 09 सितंबर (वार्ता) दिल्ली सरकार ने सर्दियों के मौसम में वायु प्रदूषण बढ़ने की आशंकाओं के मद्देनजर सभी प्रकार के पटाखों के उत्पादन, भंडारण, बिक्री और उनके इस्तेमाल पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने का निर्णय […]

You May Like