कमजोर पड़ा मानसून, बारिश थमते ही बढ़ा तापमान

जिले में अब तक 491.1 मिली मीटर औसत वर्षा

नवभारत न्यूज

रीवा, 7 सितम्बर, विंध्य के रीवा में सबसे कम हुई वर्षा से किसान और मौसम वैज्ञानिक चिंतित है. वर्षाकाल धीरे-धीरे समाप्त होने को आया और अभी तक बहुत कम वर्षा हुई है. पिछले कई दिनो से बारिश न होने से तापमान तेजी से बढ़ा है. कई तहसील ऐसी है जहा बहुत कम वर्षा दर्ज की गई है.

जिले में मानसून का जोर कमजोर हो गया है. दिन में तेज धूप के कारण तापमान लगातार अधिक बना हुआ है. जिले में छुटपुट वर्षा हो रही है. जिले में 7 सितम्बर को 8 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई. इस दिन सर्वाधिक 34 मिलीमीटर वर्षा मनगवां तहसील में दर्ज की गई. जिले में एक जून से अब तक कुल 491.1 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है. इस संबंध में अधीक्षक भू अभिलेख लालन सिंह ने बताया कि इस अवधि में तहसील हुजूर में 518.7 मिलीमीटर, रायपुर कर्चुलियान में 327.5 मिलीमीटर, गुढ़ में 900 मिलीमीटर, सिरमौर में 501.6 मिलीमीटर, त्योंथर में 249.5 मिलीमीटर, सेमरिया में 390.2 मिलीमीटर, मनगवां में 723 मिलीमीटर तथा तहसील जवा में 318 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है. जिले में गत वर्ष इसी अवधि में 563.7 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई थी. जिले की औसत वार्षिक वर्षा 1044.6 मिलीमीटर है.

Next Post

मध्यप्रदेश में कानून का राज है, गलती करने पर किसी को बख्शा नहीं जाएगा:यादव

Sat Sep 7 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email भोपाल, 07 सितम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि मध्यप्रदेश में कानून का राज है, जो गलती करेगा सरकार उससे सख्ती से निपटेगी। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने आज सोशल मीडिया पर जारी […]

You May Like