आंधी-तूफान व बारिश का असर

माड़ा के पडरी में चन्देल यात्री बस पर गिरा सिमर का पेड़, एक यात्री की मौत, कई यात्रियों को आंशिक चोट

सिंगरौली :ऊर्जाधानी में शनिवार की देर शाम साढ़े 8 बजे शुरू हुई अचानक तेज आंधी-तूफान व बारिश के दौरान बैढऩ से माड़ा जा रही चन्देल यात्री बस पर ग्राम पडरी में भारी भरकम सिमर का एक पेड़ बस पर गिर गया। हादसे में एक यात्री की जहां मौत हो गयी। वही कई यात्रियों को भी चोटे आयी।जानकारी के अनुसार शनिवार की रात्रि 8 बजे बैढऩ से यात्री बस माड़ा के लिए निकली और जैसे ही ग्राम पडरी पहुंची की आंधी तूफान व बारिश की वजह से एक बड़ा सा सिमर का पेड़ टूट कर बस के ऊपर गिर गया। हादसे में यात्री रामचन्द्र पाल पुत्र राम सुभग उम्र 32 वर्ष निवासी ओखरावल की मौत हो गयी और दर्जनों यात्रियों को हल्की फुल्की चोटे आयी। वही ऊर्जाधानी सिंगरौली में शनिवार की देर शाम अचानक शुरू हुई तेज आंधी-तूफान व बारिश फायदे कम और नुकसान अत्यधिक की जानकारी है। लगभग पवन घण्टे चले आंधी-तूफान से जहां नगर व ग्रामीण क्षेत्र में सैकड़ो पेड़ धराशायी हो गए। वहीं दलहन व तिलहन की फसलों को भारी क्षति पहुंची। हालांकि बारिश से लोगो को गर्मी से थोड़ी राहत मिली लेकिन वह भी ना काफी रही।
आधे घण्टे की बारिश ने बिजली विभाग व जनमानस की उड़ाई नींद
शनिवार को अचानक हुई बारिश और बवंडर से नगर व ग्रामीण क्षेत्र की बिजली व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई। कई स्थानों पर शनिवार रात से गुल हुई बिजली समस्या अभी तक बहाल नही हो पाई है। जानकारी के अनुसार शनिवार की रात बारिश के बस वैसे तो पूरे जिले में ब्लैक आउट की स्थिति निर्मित थी। पर बिजली विभाग के कर्मियों की लगातार प्रयास से कई स्थानों पर बिजली शुरू कर दी गयी। लेकिन रविवार की शाम 7 बजे तक भी अधिकांश स्थानों में विजली सप्लाई पूरी तरह से बाधित रही। कही पूरी तरह से आपूर्ति ठप्प है तो कही डिम की समस्या बनी रही। समाचार लिखे जाने तक बिजली कर्मी जद्दोजहद करते रहे।
बिन मौसम आंधी-तूफान व बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त
गौरतलब हो कि ऊर्जाधानी के बैढऩ, बरगवां, देवसर चितरंगी, माड़ा, सरई, मकरोहर, निगरी, निवास समेत अन्य सभी स्थानों पर शनिवार की देर शाम 8 बजे अचानक तेज आंधी तूफान व बारिश हुई। आंधी से जहां नगर सहित ग्रामीण अंचल में सैकड़ो पेड़-पौधे धाराशायी हो गए। कई स्थानों पर पहुंच मार्गो के बीच पेड़-पौधे गिरने से आवागमन प्रभावित हुआ। कई घरों के छत के सीट उड़ गए। बिन मौसम आंधी-तूफान व बारिश से जन जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया। आधे घण्टे की झमाझम बारिश से खेत व खलिहान में पड़े दलहन व तिलहन के फसलों को भारी नुकसान हुआ। किसानों ने बारिश से प्रभावित फसलों का सर्वे कराकर मुआवजा दिलाने की मांग जिला प्रशासन करने लगे है।

Next Post

फरार स्थाई वारंटी को लंघाडोल पुलिस ने किया गिरफ्तार

Mon Apr 1 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email सिंगरौली : फरार एक स्थाई वारंटी को लंघाडोल पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।आगामी लोकसभा निवार्चन-2024 को दृष्टिगत रखते हुए फरार वारंटियों की पता तलाश के लिये चलाये जा रहे अभियान में पुलिस अधीक्षक […]

You May Like