बाड़मेर जिले में वायुसेना का मिग 29 विमान दुर्घटनाग्रस्त

बाड़मेर, (वार्ता) राजस्थान में बाड़मेर जिले के कवास क्षेत्र में सोमवार देर रात बांधरा गांव के पास भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग 29 दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

विमान के दोनों पायलट सुरक्षित विमान से निकलने में सफल रहे। प्राप्त जानकारी के अनुसार विमान अपनी रात्रिकालीन प्रशिक्षण उड़ान पर था। अचानक विमान में तकनीकि खराबी आ गयी। इस पर दोनों पायलट उसे आबादी क्षेत्र से दूर ले जाकर विमान से निकल गये। विमान आलोनिया की ढाणी में सुनसान क्षेत्र में गिरा। जमीन पर गिरते ही विमान आग की लपटों में घिर गया।

घटना की जानकारी मिलते ही वायुसेना के अधिकारी मौके पर पहुंच गये। वायुसेना ने घटनास्थल को चारों ओर से घेर लिया।

वायुसेना के मुताबिक बाड़मेर सेक्टर में एक नियमित रात्रि प्रशिक्षण उड़ान के दौरान लड़ाकू विमान मिग-29 में गंभीर तकनीकी खराबी आ आ जाने से उसके पायलट को बाहर निकलने के लिए मजबूर होना पड़ा और विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पायलट सुरक्षित है और जान-माल के किसी नुकसान की खबर नहीं है। वायुसेना ने कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दिए हैं।

घटना की सूचना के बाद बाड़मेर जिला कलेक्टर निशांत जैन एवं पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र सिंह मीणा सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गये। वायुसेना एवं स्थानीय दमकलें मौके पहुंचकर आग पर काबू पाया।

जिला कलेक्टर निशांत जैन ने बताया कि बाड़मेर जिले में कवास के पास बांद्रा गांव के रेतीले धोरो पर सुनसान इलाको में भारतीय वायुसेना का एक लड़ाकू विमान सोमवार देर रात करीब 10 बजे संभवतः तकनीकी खराबी के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में आग लग गई। वह कवास के पास सुनसान इलाके में गिरा। किसी प्रकार की जानमाल की कोई सूचना नही हैं। पॉयलट सुरक्षित हैं।

Next Post

बोमन ईरानी की निर्देशन में बनी पहली फिल्म 'द मेहता बॉयज' शिकागो साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी

Tue Sep 3 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मुंबई, (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता बोमन ईरानी की बहुचर्चित निर्देशन में बनी पहली फिल्म ‘द मेहता बॉयज’ 15वें वार्षिक शिकागो साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल (सीएसएएफएफ) में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दिखाई जाएगी। बोमन ईरानी, अविनाश तिवारी और श्रेया चौधरी […]

You May Like