अर्चना चिटनिस के प्रयासों रंग लाए, कोलभान तालाब निर्माण हेतु साधिकार समिति में मिली स्वीकृति 

बुरहानपुर। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक श्रीमती अर्चना चिटनिस के सिंचाई के क्षेत्र में किए जा रहे सतत प्रयासों के परिणाम स्वरूप ग्राम ईच्छापुर के समीप कोलभान तालाब नहर रहित को साधिकार समिति की बैठक में स्वीकृति मिल गई है।

विधायक श्रीमती अर्चना चिटनिस ने बताया कि बुरहानपुर के ग्राम ईच्छापुर में 762.72 लाख रुपए की लागत से कोलभान स्टोरेज तालाब लघु सिंचाई योजना का निर्माण होना हैं। योजना का जलग्रहण क्षेत्र 8.03 वर्ग किलो मीटर एवं पूर्ण जल भराव क्षमता 1.41 मि.घन.मी.आंकलित है। योजना से ग्राम ईच्छापुर एवं खापरखेड़ा की कुल 255 हेक्टेयर से अधिक की क्षेत्र में सिंचाई प्रस्तावित है। तालाब निर्माण से स्थल का सौंदर्य में वृद्धि के साथ ही पेड, पशु.पंक्षियों को जल की पूर्ति होगी। क्षेत्र में जलस्तर में वृद्धि के साथ सिंचाई सुविधा, निस्तार की सुविधाए जल भंडारण से कृषकों के सामाजिक एवं आर्थिक जीवन स्तर में वृद्धि तथा आत्म निर्भरता बनेगी।

श्रीमती चिटनिस ने कहा कि कोलभान तालाब के निर्माण हेतु वर्ष 2017 के पूर्व से प्रयत्नशील रही। 2018 में इसकी साध्यता मिल सकी थी। विगत 6 वर्षों से लगातार प्रयासरत रहकर इसकी स्वीकृति मिली है। उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र में खुशहाली और कृषकों के लिए उक्त योजना वरदान सिद्ध हो सकेंगी। कोलभान तालाब निर्माण स्वीकृति पर मुख्यमंत्री डॉण्मोहन यादव जीए जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट जी एवं जल संसाधन के अपर मुख्य सचिव राजेश राजोरा जी का आभार व्यक्त करती हूं। साथ ही सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल जी द्वारा दिए गए सहयोग में लिए धन्यवाद व्यक्त करती हूं। उक्त तालाब निर्माण को साधिकार समिति की बैठक में मिली स्वीकृति पर क्षेत्र के कृषकों एवं ग्रामीणों ने कहा कि विधायक श्रीमती अर्चना चिटनिस ने अपना वादा निभाया।

Next Post

शादी से लौट रही महिला के टेंपो से चोरी हुए 7 लाख के जेवर

Sat Mar 9 , 2024
ग्वालियर। शादी से लौट रही एक महिला के 7 लाख रुपए के गहने बैग से चोरी हो गए हैं। महिला ने जेवरात को चोरी होने से बचाने के लिए पहले एक स्टील के टिफिन में बंद कर उसे बैग में रख लिया था। इसके बाद वह शिवपुरी जाने के लिए […]

You May Like